मोबाइल रिचार्ज हो गया महंगा, JIO, AirTel के बाद अब Vi के भी प्लान हो गये महंगे, जानिये क्या होगी कीमत

By :  HPBL
Update: 2024-06-30 14:46 GMT

Jio, Vi and Airtel plans become expensive: इस महीने से आपको मोबाइल पर इंटरनेट चलाना महंगा पड़ने वाला है। Jio और Airtel के बाद अब Vi यानी वोडाफोन आइडिया ने भी अपने प्लान्स की कीमतें बढ़ा दी है। कंपनी ने अपने प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ही प्लान्स की कीमत में इजाफा किया है। साल 2021 के बाद कंपनी ने पहली बार अपने पूरे पोर्टफोलियो को अपडेट किया है। एयरटेल और जियो की तरह ही Vi ने भी अपने टैरिफ प्राइस में 20 फीसदी की बढ़ोतरी की है। बढ़ोतरी के बाद कंपनी का मंथली प्लान 199 रुपये से शुरू होता है, जो पहले 179 रुपये में आता था। वहीं 365 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान की कीमत 2899 रुपये से बढ़ाकर 3499 रुपये कर दी गई है।

"
"

कंपनी का कहना है कि वो प्लान्स की कीमत बढ़ाने के साथ एंट्री लेवल यूजर्स को सपोर्ट करने की अपनी फिलॉसफी पर काम कर रही है. इसकी वजह से उन्होंने एंट्री लेवल प्लान्स में मामूली बदलाव किया है। Vi का कहना है कि वो आने वाली तिमाही में निवेश लाने की प्लानिंग कर रहे हैं। इससे वे अपनी 4G सर्विस को बेहतर करने के साथ ही 5G नेटवर्क का भी विस्तार कर सकेंगे. कंपनी अभी भी अपने डेली डेटा प्लान्स के साथ अनलिमिटेड नाइट डेटा और डेटा रोलओवर की सुविधा ऑफर कर रही है. कंपनी ने बताया कि उनके नए प्लान्स 4 जुलाई से प्रभावी होंगे।

जानिये कितने बढ़ रहे हैं दाम

बता दें कि Jio और Airtel के नए टैरिफ प्लान्स 3 जुलाई से लागू हो रहे हैं. तीनों ही कंपनियों के यूजर्स इससे पहले पुरानी कीमत पर ही प्लान्स को रिचार्ज कर सकते हैं. इससे उनके पास एडवांस में रिचार्ज प्लान मौजूद रहेगा. नए प्लान्स का एक्सेस सभी प्लेटफॉर्म्स पर मिलेगा। jio और Airtel ने भी अपने मिनिमम रिचार्ज प्लान्स से लेकर एनुअल प्लान तक की कीमतों में बढ़ोतरी की है. दोनों ही कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमत 600 रुपये तक बढ़ाई है. बता दें कि 5G सर्विस लॉन्च होने के बाद से कंपनियों ने अपने प्लान्स की कीमत में इजाफा नहीं किया था. पहले से ही इस बढ़ोतरी के कयास लगाए जा रहे थे।

Tags:    

Similar News