प्रदेश में हों रहीं आफत की बारिश, मौसम विभाग ने इन जिलों में भारी बारिश की दी चेतावनी, जारी किया येलो अलर्ट

Update: 2024-07-23 14:50 GMT

रायपुर। छत्तीसगढ़ में राजधानी रायपुर समेत सभी संभागों के जिलों में बीते दो दिनों से अच्छी बारिश हो रही है। जिससे तापमान में भी भारी गिरावट देखने को मिल रहा है, जहां सुबह होते ही राजधानी में बारिश होने लगती हैं। वहीं शाम होते मौसम में ठंडक देखा जा सकता है। मौसम विभाग की माने तो आज मंगलवार को 11 जिलों में अगले तीन घंटो लिए यलो और 19 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने इन जिलों में किया अलर्ट जारी

"
"

मौसम विभाग ने प्रदेश के बलौदा बाज़ार, बेमेतरा, जांजगीर चांपा, कबीरधाम, बिलासपुर, महासमुंद, मुंगेली, रायगढ़, रायपुर, सक्ति, सारंगढ़ - बिलाइगढ़ के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं बालोद, बलरामपुर, बस्तर, बीजापुर, दंतेवाड़ा, धमतरी, गरियाबंद, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, जशपुर, कांकेर, कोंडागांव, कोरबा, कोरिया, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी, नारायणपुर, सुकमा, सूरजपुर, सरगुजा के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने इन जिलों में हैवी रेन फॉल यानि तेज बारिश की संभावना जताई है।

बालोद में स्कूल और बस स्टैंड में जलभराव

बीते दिन सोमवार को भी प्रदेश के लगभग सभी जिलों में अच्छी बारिश हुई। लगातार तीन दिनों से हो रही बारिश के चलते बालोद में बाढ़ के हालत बन गए हैं। वहीं जिले के कई स्कूलों और बस स्टैंड में जलभराव की समस्या देखने को मिल रही हैं। बस स्टैंड समेत ज़िला मुख्यालय में लगभग 3 फीट तक पानी भर गया। इस जलभराव ने ड्रेनेज सिस्टम की पोल खोल दी है। वहीं स्कूलों में भी लगातार बारिश के चलते जलभराव होने के कारण बच्चों को छुट्टी दे दी गई है। साथ ही जिला प्रशासन ने लोगो को तेज़ बारिश के चलते चेतावनी जारी की हैं।

Tags:    

Similar News