Horoscope Today 06 August 2024: कन्या, धनु राशि वालों को मंगलवार को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, जानें आज का राशिफल

Update: 2024-08-06 02:26 GMT

Horoscope Today 06 August 2024: आज शाम 07:52 तक द्वितीया तिथि फिर तृतीया तिथि रहेगी. आज शाम 05:44 तक मघा नक्षत्र फिर पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, वरियान योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुम्भ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा सिंह राशि में रहेंगे.

वही आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज एक समय है. दोपहर 12:15 से 02:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 03:00 से 04:30 बजे राहुकाल रहेगा

"
"

मेष राशि (Aries Horoscope)-

चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे स्टूडेंट्स की पढ़ाई में निखार आएगा.वरियान योग के बनने से टैक्सटाइल बिजनेस में दिन आपके लिए पॉजीटिवीटी से भरा रहेगा. समय के बेहतर बनने से बिजनेसमैन को अधिक लाभ होने की संभावनाएं दिखाई दे रही हैं . वर्कस्पेस पर टीम के सहयोग से आपके कार्य प्रगति पकड़ेंगे.परिवार में कठिन समय में धैर्य बनाकर रखने की जरूरत है मुश्किल घड़ी में सभी को एक दूसरों का सहयोग करना चाहिए, फैमिली में प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों के लिए दिन अच्छा रहेगा.

स्टूडेंट्स को जीवन में सफल होना है तो अपनी बुरी आदतों से दूरी बनाए रखनी होगी. सोशल लेवल पर आपका फाइनेंस मैनेजमेंट नार्मल रहेगा जिससे आप अपने कुछ कार्य का आसानी से कर पाएंगे. ऐसे युवा जो खेल से संबंधित प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे थे, उनको सुनहरा अवसर मिल सकता है.लव और लाइफ पार्टनर का बदला व्यवहार आपके लिए चिंता का कारण बन सकता है.

सोशली और पॉलीटिकली ट्रैवल की प्लानिंग हो सकती है.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)-

चन्द्रमा 4थे हाउस में रहेगें जिससे माँ की सेहत खराब हो सकती है.पार्टनरशिप बिजनेस में आप कुछ नया तो करना चाहेंगे लेकिन पार्टनर के सपोर्ट के बिना आप कुछ कर नही पाएंगे. बिजनेसमैन के लिए दिन तनावपूर्ण हो सकता है. बिजनेस में लाभ और हानि यह सब तो चलता रहता है, इसको लेकर परेशान न हो. वर्कस्पेस पर कुछ कमियों के कारण आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. जिन्हें सुधारना आपके लिए बोहत जरूरी होगा.

जॉब करने वालों को बॉस के साथ बहुत सम्मान से पेश आना है, बॉस से विवाद दिक्कत दे सकता हूँ. राजनेता को विरोधियों के द्वारा इलिगली फंसाया जा सकता है. सतर्क रहे.फैमिली में किसी मेम्बर द्वारा क्रिएट की गई दिक्कत का सामना करना पड़ेगा. लव और लाइफ पार्टनर के साथ किसी गलतफैहमी के चलते संबंधों में खटास आ सकती है. संतान की हेल्थ को लेकर आप टेंशन में रहेंगे. न चाहते हुए और चोट होने के बावजूद भी खिलाड़ी को ट्रैवलिंग करनी पड़ सकती है.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)-

चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे रिशतेदारों से मदद मिलेगी. वर्कस्पेस पर आ रही किसी बड़ी परेशानी से आसानी से आप आसानी निकल जाएंगे. जॉब करने वालों को नए प्रोजेक्ट के लिए तैयार रहना होगा, कंपनी की ओर से टूर पर भी जाना पड़ सकता है. लव और लाइफ पार्टनर से मिलने के लिए आप अपने बिजी शड्यूल में टाइम चुराने में सफल होंगे. फैमिली में आप के मन में चल रही बात को सभी से खुलकर शेयर करेंगे.

सामाजिक स्तर पर किसी पर्सन से आपके कार्य में सरकारी मदद भी मिल सकती हैं. बात करें बिजनेस की तो मार्केट में आपकी ब्रांड का नाम सबकी जुबान पर होगा. साथ ही किसी नए प्रॉडक्ट्स की लांचिंग करने का समय दोपहर 12.15 से 2:00 बजे के मध्य करना बेहतर रहेगा. बिजनेसमैन सोचे गया मुनाफा के न मिलने पर मन छोटा न होने दें, और समय अनुकूल होने का इंतजार करें जल्दी आपको मन मुताबिक मुनाफा होगा.

सेहत के मामले में दिन आपके फेवर में रहेगा. डिफेंस सेक्टर में प्लेसमेंट की तैयारी कर रहे हैं शुभ स्थिति जल्दी चयन करा सकती है स्टूडेंट्स, खिलाड़ी अपनी मेमोरी को बढ़ाने के लिए योग, प्रणायाम और मेडिटेसन करेंगे जिससे उन्हें फर्क महसूस होगा.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)-

चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे पैतृक सम्पति के मामले सुलझेंगे. वरियान योग के बनने से शेयर मार्केट, और फायदा बाजार में किया गया इंवेस्ट आपकी इनकम में बढोतरी करेगा. बिजनेसमैन के आर्थिक लाभ में बढोतरी होगी तो वहीं दूसरी और कार्यभार में दोगुनी वृद्धि होगी. वर्कस्पेस पर ट्रांसफर के लिए किए प्रयास में आपको सफलता मिल सकती है. जॉब करने वालों को पैनी निगाह के साथ ऑफिस के काम करने होंगे, क्योंकि लापरवाही के चलते ऑफिस की स्तिथि कंट्रोल से बाहर जाने की आशंका है.

फैमिली में बडों की सेहत में सुधार आएगा. सामाजिक स्तर पर आपका धार्मिक कार्यक्रमों और दान-पूण्यों की तरफ झुकाव बढ़ सकता है. ऑफिस के ट्रैवलिंग के दौरान नए कॉनटेक्ट बनेंगे जो आपको नए ऑडर दिलवाने में सहायक होंगे. आने वाले दिनों में आपको शुभ समाचार प्राप्त होगा. नए मेहमान की किलकारी आंगन में गूंज सकती है. यदि संतान किसी प्रतियोगिता में भाग लेना चाहती है तो उसका सहयोग और मोटिवेट भी करें. सेहत को लेकर आ रही परेशानियां आपके प्रयासों से दूर होगी.

सिंह राशि (Leo Horoscope)-

चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन शांत व खुशनुमा रहेगा. होलसेलर और रीटेलर बिजनेसमैन को पुराना अनुभव प्रॉफिट दिलाएगा. बिजनेसमैन के लिए दिन शुभ संकेत लेकर आया है क्योंकि बिजनेस में चली आ रही अस्थिरता ठीक होती नजर आ रही है. वर्कस्पेस पर टीम लीड करने काबिलियत को देखते हुए आपको लिडिंग करने की कमान सौंपी जा सकती है जिसे आप निभाने में सफल होंगे. जॉब करने वालों अपने आप को पहले से तैयार कर ले क्योंकि बॉस के साथ महत्वपूर्ण मीटिंग में शामिल होना पड़ सकता है.

पारिवारिक विवादों को स्पष्ट सोच और भाषा से हल करने में सफल होंगे, फैमिली में सभी मेम्बर आपकी जरुरत को समझेंगे. सोशल लेवल से आप पॉलिटिकल लेवल को स्ट्रांग करने के प्रयास में लगे रहेंगे.

वासी और सुनफा योग के बनने से स्टूडेंट्स के किसी प्रतियोगिता में टॉप करने से उनके चेहरे पर खुशियां रहेगी. जंक फूड को अपने खान-पान की लिस्ट से हटाना आपके लिए बेहतर रहेगा. वरना डाइजेशन की समस्या से आप परेशान रहेंगे. आपको मन में निराशा भाव लाने से बचना होगा, अन्यथा यह आपको लक्ष्य से दो कदम पीछे कर सकता है. लव और शादी लाइफ में किसी की कही सुनी बातों पर विश्वास ना करें तो आपका दिन बेटर रहेगा.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)-

चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेगे जिससे खर्चो को कम करने के लिए प्लानिंग करें. ज्वेलरी फेशन, हॅडीक्राफ्ट, योगा क्लासेज, फिटनेस इंस्ट्रक्टर बिजनेस और ऑनलाइन ट्यूटर बिजनेसमैन असंमजस की स्थिति में रहेंगे. साथ ही बिजनेस में धोखा-धड़ी की घटनाएं होने का असर आपके बिजनेस पर भी पड़ेगा. सतर्क रहें. पार्टनरशिप में बिजनेस करते हैं तो पार्टनर के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा, उनके साथ बिगडे तालमेल का प्रभाव बिजनेस पर भी पड़ता दिखाई देगा.

वर्कस्पेस पर चुगलखोरों और भितरघातियों से दूरिया बनाकर रखें काम को लेकर आपका मन भटक सकता है, आप अपने कार्य पर ध्यान दें. जॉब करने वालों को वर्कप्लेस पर प्रोफेशनली काम करना होगा. अन्यथा लोग आपके कार्यों की आलोचना कर सकते हैं. अस्थमा पेशेंट को सेहत के मामले में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपकी कोई बात बड़ा बवाल खड़ा कर सकता है.

परिवार हो या कार्यस्थल, छोटी-छोटी बातों पर आक्रोश न जताएं, घर की सुख शांति के लिए शांत रहने में ही भलाई है. फैमिली में चल रहे गृहक्लेश के कारण आपका किसी काम में मन नहीं लगेगा. लव और मैरिड लाइफ में आप अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें. "क्रोध बुद्धिमान लोग कभी बात-बात पर क्रोधित नहीं होते, और क्रोधित लोग कभी बुद्धिमान नहीं होते . खिलाड़ी को ट्रैक पर कुछ दिक्कत फेस करनी पड़ सकती है.

तुला राशि (Libra Horoscope)-

चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे इनकम में ग्रोथ होगी.बिजनेस में मेहनत और स्मार्ट वर्क से आप अच्छा खासा मुनाफा प्राप्त करेंगे. बिजनेसमैन कोई भी फैसला लेने में जल्दबाजी न करें, पूरी तरह सोच-विचार के बाद ही अंतिम निर्णय लें. वर्कस्पेस पर आप अपने काम को समय पर पूरा करने की कोशिश करें. जॉब करने वालों के ऑफिस के कार्य को पूरा करने में महिला सहकर्मी का पूरा सहयोग मिलेगा.

सामाजिक स्तर पर टेक्नॉलॉजी की सहायता से आपके कार्य होंगे.

लव और लाइफ पार्टनर की जरूरतें पूरी करें. परिवार की ओर से आपको जो भी जिम्मेदारी सौंपी गई है उसे बोझ समझने की भूल न करें. यह आपका दायित्व है और उसे ईमानदारी से निभाए, फैमिली के साथ आपके रिश्ते सुधरेंगे. रिजल्ट खुशियों की नई सोगात लेकर आएगा. आपका सामाजिक नेटवर्क दूषित न हो जाए. इस पर पैनी निगाह रखें और जनसंपर्क को बढ़ाने का प्रयास करें. समय को देखते हुए सेहत में मानसिक चिंता से छुटकारा मिलेगा.और रोगों में भी गिरावट आएगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)-

चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे काम करने कर नशा आप में रहेगा. बिजनेस में प्रोडक्शन हाउस को नए सिरे से स्टार्ट करने की प्लानिंग बना रहे है. तो दोपहर 12.15 से 2.00 बजे के मध्य करें. बिजनेस से जुड़े फैसले लेते समय बिजनेसमैन का सलाहकारों से मदद लेकर ही निर्णय लेना लाभदायक साबित होगा. वर्कस्पेस पर आपकी कार्य के प्रति की गई कोशिशों से विरोधी भी आपकी किसी बात के कायल हो जाएंगे.

जॉब करने वालों के ऑफिस के काम को बड़ी गंभीरता के साथ करें टीम वर्क के साथ व्यवस्था को स्थापित करना होगा. आपको पूरी रफ्तार में दौड़ने के लिए तैयार रहना चाहिए. परिवार में अभी तक जो भी विवाद चल रहे थे, आज वह विवाद समाप्ति की ओर बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं. फैमिली में किसी मेंबर की बात आपको सरप्राइज कर सकती है. राजनीति सतर पर आपकी प्रोजिशन में बढोतरी हो सकती है.

दौड़ धूप ज्यादा होने के कारण थकान महसुस होगी. प्रोफेशनल के साथ ट्रिप हो सकती है.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)-

चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे धार्मिक कार्यों में समस्या आ सकती है. वरियान योग के बनने से वेब डिजाइनिंग और ब्लॉग बिजनेस में अच्छा-खासा प्राफिट प्राप्त करते हुए बिजनेस की ग्रोथ में इजाफा करेंगे. बिजनेसमैन के लिए दिन लाभ के दृष्टिकोण से अच्छा है आर्थिक लाभ के साथ-साथ, कम्पटिशन करने वालों को भी मात देने में सफल रहेंगे. वर्कस्पेस पर कुछ परेशानियों को छोडकर दिन आपके लिए बेटर रहेगा.

सामाजिक स्तर पर राजनीति सपोर्ट के मिलने से आपके कार्यों में गति आएगी. फैमिली में सामजस्य बनाए रखने में आप कामयाब होंगे. लव और लाइफ पार्टनर के साथ बेहतर समय व्यतित करेंगे. भविष्य की चिंताएं आपको परेशान कर सकती है, ऐसे में ध्यान आपके लिए एक अच्छी दवा साबित हो सकती है, रूटिन चेकअप करवाते रहें. आपको वादों का पक्का बनना है, अर्थात जो कहा है उसे पूरा करें अन्यथा लोग आपकी इस आदत का मजाक उड़ा सकते हैं. स्टूडेंट्स को सक्सेज होने के लिए अपनी किस्मत से ज्यादा अपनी मेहनत पर विश्वास रखना होगा.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)-

चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ससुराल में समस्या आ सकती है. अभी हालात सही नहीं है इसलिए सांझेदारी के बिजनेस में किसी भी प्रकार का इंवेस्टमेंट करना आपके लिए किसी घाटे के सौदे से कम नहीं रहेगा, उचित समय का इंतजार करें. इंटीरियर डिजाइनिंग बिजनेस, मार्केट रिसर्च सर्विसेज बिजनेस और स्पोर्ट्स कोचिंग बिजनेसमेन जो बिजनेस के लिए कर्ज लेने का विचार कर रहे हैं, उन्हें इससे बचना चाहिए क्योंकि यह भविष्य में मुश्किलें पैदा कर सकता है. जॉब करने वालों को वर्कप्लेस पर असंभव लक्ष्य के संबंध में वरिष्ठों को अवगत कराना चाहिए.

वर्कस्पेस पर भाग्य के भरोसे न बैठकर आप अपने कार्य को स्वयं कम्पलिट करें.सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी गलत टिका-टिप्पणी के चलते जनता के आक्रोश का सामना करना पड़ेगा. आप किसी भी सभा के बीच सोच-समझकर बोलें, अन्यथा उन्हें अपने ही बातों पर शर्मिंदा होना पड़ सकता है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ मनमुटाव की स्थितियां बन सकती है.

किसी कारणवश फैमिली के साथ कही बाहर जाने की प्लानिंग कैंसिल हो सकती है. थॉयराइड की समस्या से आप परेशान रहेंगे. चिंता ऐसी डाकिनी काट कलेजा खाय, वैद बैचार क्या करें कहा तक दवा लगाय."

कुम्भ राशि (Aquarius Horoscope)-

चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे पति-पत्नी के सम्बंधों में मजबूत आएगी. कॉर्पोरिट बिजनेस मार्केट में आपका स्टेटस स्ट्रांग होगा जिससे विदेशी कम्पनियों के ऑडर आपके हाथ लगेंगे. सोशल मीडिया कंसल्टर बिजनेस वर्चुअल असिसटेंट बिजनेस, घरों पर मेड भेजने का बिजनेस और फोटो स्टूडियों एवं फोटोग्राफी बिजनेसमेन यदि आय में वृद्धि करना चाहते हैं, या कहीं निवेश करना चाहते हैं, तो यह समय इसके लिए बहुत अच्छा है.

वर्कस्पेस पर आप जीन लोगों पर भरोसा कर रहे थे वही लोग आपको धोखा देंगे. आपकी आंखें खोलेंगे. हमारी आंख अक्सर वही लोग खोलते हैं, जिनपर हम आंख बंद कर के भरोसा करते है. जॉब करते हैं तो ऑफिस में व्यर्थ या कम महत्व के मुद्दे पर अनावश्यक नाराजगी या बहस करने से बचना है. फैमिली में किसी के साथ हो रहे पूराने मनमेद और मतभेद को दूर करने में आप सफल होंगे. लव और लाइफ पार्टनर के साथ मजाक करते समय आप किसी बात को सही टाइम पर कहकर मौके पर चौका मारेंगे.

डाइट पर कंट्रोल करें वेट गेन की समस्या से आप परेशान रहेंगे.स्टूडेंट्स, खिलाड़ी के खर्चें में बढोतरी परेशानी कारण बन सकती है.! जॉब से जुड़ी ट्रैवलिंग में आपके प्रयास में आपको सक्सेस मिलेगी.

मीन राशि (Pisces Horoscope)-

चन्द्रमा 6ठें हाउस में रहेंगे जिससे मानसिक तनाव हो सकता है. नई डील हाथ लगने और उसे सच्ची लगन से करने से आपका बिजनेस नई ऊंचाइयों को छुएंगे लेकिन आप धन संबंधी मामलों को हल्के में न लें. जो काम सच्ची लगन से किया जाए उसमें सफलता अवश्य मिलती है. ग्रॉसरी स्टोर बिजनेस, कारपेंटर एण्ड प्लम्बिंग बिजनेस, कुकिंग पार्टिस एण्ड मैरिज फंक्शन और डेरी एण्ड स्वीट पार्लर बिजनेसमैन को व्यर्थ की बातों को लेकर परेशान होने से बचना होगा, व्यर्थ की चिंता आपके मन को भटका सकती है.

वर्कस्पेस पर स्मार्ट वर्क से आपको नई पहचान मिलेगी. जॉब करने वालों को काम की अधिकता के चलते सारा दिन भागदौड करनी पड सकती हैं . फैमिली के साथ किसी कार्यक्रम में किसी से मुलाकात हो सकती है. सोशल लेवल पर आपका मुड मोज-मस्ती में रहेगा. बिमार लोगों की सेहत में सुधार होगा. लव और लाइफ पार्टनर से आपको कोई सरप्राईज मिल सकता है. आपका मन एक साथ कई जगह विचरण करेगा जिससे काम में मन कम लगेगा. खिलाड़ी और स्टूडेंट्स भविष्य में करियर को लेकर कुछ टेंशन में रहेंगे.

Tags:    

Similar News