कैबिनेट ब्रेकिंग: इन कर्मचारियों को 7वे वेतनमान का लाभ, इन तारीखों में रिटायर होने वाले कर्मचारियों को लेकर भी बड़ा फैसला... VIDEO

By :  HPBL
Update: 2024-09-27 15:49 GMT

Hement Cabinet Meeting: हेमंत कैबिनेट की बैठक में आज कई बड़े फैसले लिये गये। संविदा पर नियुक्ति वरीय अंकेक्षण के मानदेय भुगतान और सेवा शर्तों का पुन निर्धारण किया गया है। वहीं कैबिनेट में वाहन सक्रैपिंग के नीति निर्धारण पर मुहर लगी।

होम्योपैथिक कालेज गोड्डा में संविदा पर नियुक्ति कर्मियों के मानदेय में बढोत्तरी पर आज कैबिनेट में फैसला लिया गया। नेताजी सुभाष चंद्र बोस में कंप्युटर शिक्षा की शुरुआत होगी। आज कैबिनेट में इस फैसले पर मुहर लगी।

दुमका में नर्सिंग कालेज को लेकर नये पदों के सृजन पर कैबिनेट ने रजामंदी दी गयीहै। वहीं मेदनीनगर में नर्सिंग कालेज केलिए पदों का सृजन किया जायेगा। दोनों नर्सिंग कालेजों के लिए 42 पद सृजित किये गये हैं।

स्कूल शिक्षा विभाग के तहत राज्य के गैर सरकारी सहायता प्राप्त, अल्पसंख्यक सहित स्कूलों के सेवानिवृत शिक्षकों एवं गैर सरकारी सहायता प्राप्त अल्पसंख्यक माध्यमिक स्कूलों के शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मियों को 7वां केंद्रीय वेतनमान में पेंशन, परिवारिक पेंशन पुनरीक्षण के संदर्भ में कैबिनेट ने फैसला लिया है।

वहीं 30 जून और 31 दिसंबर को सेवानिवृत होने वाले कर्मचारियों के सेवा लाभ की गणना के लिए नोशनल वेतनवृद्धि मान्य करने के संकल्प में संशोधन में कैबिनेट ने मुहर लगायी है। विधायकों को घर बनाने के लिए 60 लाख तक अग्रिम भुगतान के नियमावली को कैबिनेट ने मंजूरी दी। बोकारो मेडिकल कालेज का नाम जगरनाथ महतो मेडिकल कालेज होगा। कैबिनेट ने इस फैसले पर मुहर लगा दी है।

Full View

वहीं रांची में बनने वाले नये मेडिकल कालेज के लिए 10 अरब रुपये पर कैबिनेट ने मुहर लगायी है। ये मेडिकल कॉलेज रिन पास के पास तैयार होगा।

Tags:    

Similar News