झारखंड: टिकट ऐलान के साथ ही भाजपा में दिखी नाराजगी, तीन बार की विधायक ने दे दिया इस्तीफा, लिखा... मैं भारतीय...

By :  Aditya
Update: 2024-10-19 16:27 GMT

Jharkhand Election: भाजपा प्रत्याशियों के नामों का ऐलान हो गया है। प्रत्याशी के ऐलान के साथ ही नाराजगी भी झलकी है। भाजपा नेता व पूर्व विधायक ने इस्तीफा दे दिया है।

हालांकि इस्तीफे में नाराजगी का जिक्र तो नहीं किया है, लेकिन जिस तरह से टिकट के ऐलान के साथ ही इस्तीफा भेजा गया है, उससे नाराजगी की झलक तो जरूर सामने आ रही है।

जानकारी के मुताबिक अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित पोटका विधानसभा सीट से 3 बार भाजपा के टिकट पर चुनाव जीतने वाली मेनका सरदार ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। मेनका सरकार ने प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को इस्तीफा भेजा है।

बाबूलाल मरांडी को हाथ से लिखे इस्तीफे में उन्होंने सिर्फ इतना लिखा है कि मैं भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता के साथ ही तमाम पदों से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा देती हूं। कृपया स्वीकार करने का कष्ट करेंगे।

मेनका सरदार ने भले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को लिखी चिट्ठी में किसी प्रकार की नाराजगी का जिक्र न किया हो, लेकिन उन्होंने अपने फेसबुक पर लिखा कि जल्द भविष्य की राजनीति के बारे में अपने फैसले का साझा करूंगी। जोहर नमस्कार, जय भूमिज, जय झारखंड.

मेनका सरदार पोटका ने विधानसभा सीट पर वर्ष 2000, 2009 एवं 2014 चुनाव जीता था। अर्जुन मुंडा की पत्नी मीरा मुंडा को पोटका विधानसभा से उम्मीदवार बनाए जाने की घोषणा के कुछ ही देर बाद भाजपा नेता मेनका सरदार ने भाजपा के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। लिहाजा, पूरे मामले को नाराजगी के तौर पर भी देखा जा रहा है।

Tags:    

Similar News