नीट पीजी परीक्षा की नयी डेटशीट हुई जारी, दो पालियों में होगी परीक्षा, यहां देखें नोटशीट

By :  HPBL
Update: 2024-07-05 10:51 GMT

NEET PG 2024 New Exam Date Out: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) ने नीट पीजी की नई एग्जाम डेट जारी कर दी है। परीक्षा अब 11 अगस्त 2024 को आयोजित की जाएगी। अब ये परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। एसओपी और प्रोटोकॉल की समीक्षा के बाद नीट पीजी की नई तारीख का ऐलान किया गया है।

दो शिफ्ट में आयोजित होने वाले नीट पीजी एग्जाम से संबंधित अधिक जानकारी जल्द ही बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर दी जाएगी।जिन उम्मीदवारों ने पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम (NEET PG) के लिए आवेदन किया था और 23 जून को परीक्षा में बैठने वाले थे, वे एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नई एग्जाम डेट का नोटिस चेक कर सकते हैं।

दरअसल, NEET PG का आयोजन 23 जून को किया जाना था, जिसे NEET UG और UGC NET पेपर लीक विवाद के बीच इसे 22 जून को निर्धारित समय से 12 घंटे से भी कम समय पहले परीक्षा की अखंडता के उल्लंघन के प्रयास का हवाला देते हुए स्थगित कर दिया गया था।

नीट यूजी की परीक्षा को लेकर याचिका

जानकारी के मुताबिक, गुजरात के 50 से अधिक सफल नीट-यूजी परीक्षार्थियों ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका डाली है। साथ ही उन्होंने केंद्र और एनटीए को 5 मई की परीक्षा रद्द न करने का निर्देश देने की मांग की। इसके अलावा, छात्रों ने अपनी याचिका में मांग की है कि सुप्रीम कोर्ट, केंद्र सरकार को नीट-यूजी विवाद में जांच करने और गड़बड़ी में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दे।

गौरतलब है कि 4 जून को नीट रिजल्ट आते ही छात्रों ने 67 टॉपरों को लेकर हंगामा कर दिया था। इसके बाद नीट को लेकर देश भर कई कोर्टों में कई याचिकाएं डाली गईं। इसके साथ ही कई याचिका सुप्रीम कोर्ट में भी डाली गई। याचिकाकर्ताओं ने नीट में हुई गड़बड़ी को लेकर जांच की मांग की और 5 मई को हुई परीक्षा रद्द करने की मांग की।

Tags:    

Similar News