हरियाणा में हार के बाद साउथ इंडिया से कांग्रेस पर हमला…’हर वक्त आप सबको मूर्ख नहीं बना सकते’

Update: 2024-10-09 04:08 GMT


KTR Attacks On Congress: हरियाणा विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने कहा कि कर्नाटक और तेलंगाना के लोगों से झूठे वादे करने के बाद कांग्रेस का गारंटी कार्ड बेकार हो गया है. बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष और तेलंगाना के पूर्व मंत्री केटी रामा राव ने कहा कि आप कुछ लोगों को कुछ समय के लिए मूर्ख बना सकते हैं, लेकिन अब यह स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस हर समय सभी को मूर्ख नहीं बना सकती.

केटी रामाराव ने कहा कि मतदाताओं ने कांग्रेस को नकार दिया है, जिनकी राजनीति झूठ पर आधारित है. ये एक बार फिर साबित हो गया है कि केवल क्षेत्रीय दलों में ही भाजपा का मुकाबला करने की ताकत है , कांग्रेस में नहीं. तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के पुत्र केटीआर ने कहा कि जिन राज्यों में कांग्रेस को भाजपा से सीधी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ता है, वहां भाजपा ही जीतती है.

पहले पांच, फिर छह और अब सात गारंटी…. कांग्रेस ने गुमराह किया: केटीआर

केटीआर ने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक में ‘पांच गारंटी’ और तेलंगाना में ‘छह गारंटी’ के झूठे वादे करने के बाद हरियाणा के लोगों को ‘सात गारंटी’ के साथ गुमराह करने का प्रयास किया. हालांकि, केटीआर ने कहा कि हरियाणा के लोगों ने कांग्रेस को जोरदार तमाचा मारा है.

उन्होंने कांग्रेस पर कर्नाटक, तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश (तीनों राज्य जहां पार्टी सत्ता में है) में अपने वादों को पूरा न करके ‘धोखाधड़ी’ करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद कांग्रेस का गारंटी कार्ड बेकार हो गया है. उन्होंने कहा कि तेलंगाना और कर्नाटक के लोगों को अब कांग्रेस की गारंटियों के खोखलेपन के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार के विश्वासघात का भी पूरी तरह एहसास हो गया है.

महाराष्ट्र, झारखं और दिल्ली के लिए केटीआर ने की भविष्यवाणी

केटीआर ने भविष्यवाणी की कि महाराष्ट्र , झारखंड और दिल्ली में आगामी चुनावों के नतीजे कांग्रेस या भाजपा के लिए उम्मीद की किरण नहीं लेकर आएंगे और इनमें से किसी भी पार्टी को 2029 के आम चुनाव में स्पष्ट बहुमत नहीं मिलेगा. उन्होंने कहा कि मजबूत क्षेत्रीय दल अगली केंद्र सरकार बनाने में निर्णायक भूमिका निभाएंगे.

हरियाणा में कांग्रेस की हार से राहुल गांधी को सीख लेने की सलाह देते हुए केटीआर ने कहा कि जब कथनी और करनी में कोई समानता नहीं होती, तो ऐसे अपमानजनक परिणाम ही आते हैं.

Tags:    

Similar News