निकल गई डेडलाइन, अब तक एकेडमी नहीं लौटीं पूजा खेडकर, आखिर क्या है इरादा?

Update: 2024-07-24 07:50 GMT

महाराष्ट्र कैडर की ट्रेनी IAS अधिकारी पूजा खेडकर से जुड़ा विवाद अब थमने का नाम नहीं ले रहा है. फर्जीवाड़ा करके यूपीएससी में सेलेक्शन पाने को लेकर विवाद में घिरी पूजा को लेकर एक और खबर सामने आ रही है. दरअसल पूजा खेडकर को बीते मंगलवार को उत्तराखंड के मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी LBSNAA पहुंचना था लेकिन वह इस दिन यहां नहीं पहुंचीं. पूजा खेडकर को लेकर LBSNAA में एक रिपोर्ट देने को कहा गया था, लेकिन ना तो पूजा यहां पहुंची और न ही कोई आधिकारिक पत्र भेजा.


इधर पुणे पुलिस ने पूजा खेडकर से संपर्क करने की कोशिश की तो उन्हें भी पूजा का कुछ भी पता नहीं चला. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अकादमी अब पूजा के ऊपर आगे की कार्रवाई करने का फैसला करेगी. कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा एक साथ इसकी जांच की जा रही है. जिसके तहत अकादमी काम करती है.

अब तक एकेडमी नहीं लौटीं पूजा खेडकर

बता दें कि 2023 बैच की IAS अधिकारी पूजा खेडकर 3 जून को प्रोबेशन पर सहायक कलेक्टर के रूप में पुणे कलेक्टर के आफिस में शामिल हुई थीं. 8 जुलाई को राज्य सरकार द्वारा उनका तबादला वाशिम कर दिए जाने के बाद वे विवादों में आ गई थी. यह ट्रांसफर पुणे के जिला कलेक्टर सुहास दिवासे द्वारा 24 जून को मुख्य सचिव को दी गई रिपोर्ट के आधार पर किया गया था, जिसमें उन्होंने अलग कार्यालय और स्टाफ जैसे विशेषाधिकारों की अनुसूची मांग की थी, जो प्रोबेशन के दौरान किसी भी IAS अधिकारी को नहीं दिया जाता है.

आखिर क्या है पूजा खेडकर का इरादा?

इस मामले पर महाराष्ट्र सरकार की 11 जुलाई की रिपोर्ट के आधार पर मसूरी में अकादमी ने 16 जुलाई को खेडकर के प्रशिक्षण को रोकने का फैसला किया और उन्हें वाशिम से वापस बुला लिया गया था. इस दौरान IAS पूजा से जांच में सहयोग करने के लिए कहा गया था लेकिन वह अब तक हर जांच में पुलिस, अकादमी सब को गुमराह करती दिख रही हैं.

Tags:    

Similar News