'जहरीले पानी, हवा के पीछे की वजह केजरीवाल की 'जहरीली' राजनीति है', AAP पर भड़के शहजाद पूनावाला

Update: 2024-10-19 08:55 GMT

दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण और यमुना नदी पर जहरीले झाग दिखाई देने के बीच, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला कालिंदी कुंज इलाके में यमुना तट पर पहुंचे. यहां उन्होंने आम आदमी पार्टी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि ये अरविंद केजरीवाल की जहरीली राजनीति है जिसने राष्ट्रीय राजधानी में पानी और हवा को जहरीला बना दिया है. उन्होंने आगे केजरीवाल को अपनी पार्टी के नेताओं के साथ यमुना नदी में डुबकी लगाने की चुनौती दी.

पूनावाला ने कहा कि यमुना का पानी जहर बन गया है. अरविंद केजरीवाल ने दावा किया था कि वे 2025 तक यमुना को साफ कर देंगे. पहले उन्होंने 2020 कहा, फिर उन्होंने 2025 का दावा किया. अब अगर छठ पूजा से पहले स्थिति ऐसी है, तो यहां आने वाली महिलाओं को कई बीमारियों का सामना करना पड़ेगा. यमुना नदी प्रदूषित हो गई है क्योंकि यमुना नदी की सफाई के लिए आवंटित धन को अरविंद केजरीवाल ने विज्ञापनों और खुद पर खर्च कर दिया है.

पूनावाला ने AAP पर लगाया आरोप-प्रत्यारोप का खेल खेलने का आरोप

आम आदमी पार्टी पर आरोप-प्रत्यारोप का खेल खेलने का आरोप लगाते हुए पूनावाला ने कहा कि अब वे उत्तर प्रदेश और हरियाणा सरकारों को दोषी ठहराएंगे. सवाल यह उठता है कि आज दिल्ली गैस चैंबर क्यों बन गई है? जहरीले पानी और हवा के पीछे जहरीली राजनीति है. आप प्रदूषण फैलाने के लिए आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति करती है. पहले वे दिल्ली में प्रदूषण के लिए पंजाब में पराली जलाने को जिम्मेदार ठहराते थे. लेकिन अब भगवंत मान कहते हैं कि वे इस बारे में कुछ नहीं कर सकते.


पूनावाला ने पूछा कि बायोडिकंपोजर का क्या हुआ? आज मैं अरविंद केजरीवाल, आतिशी, गोपाल राय और सभी मंत्रियों को चुनौती देता हूं कि वे यहां आएं और डुबकी लगाएं क्योंकि केजरीवाल ने कहा था कि अगर वे डुबकी लगाएंगे, तभी वे चुनाव लड़ेंगे.

केंद्रीय मंत्री हर्ष मल्होत्रा ने भी आम आदमी पार्टी पर साधा निशाना

इस बीच, केंद्रीय मंत्री हर्ष मल्होत्रा ​​भी यमुना किनारे पहुंचे और आप पर निशाना साधते हुए कहा कि कालिंदी कुंज इलाके में यमुना नदी में ऑक्सीजन का स्तर शून्य है...यमुना नदी की सफाई के लिए केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली सरकार को दिए गए 3000 करोड़ रुपये भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गए... आप सरकार झूठ फैलाने और जनता को भ्रमित करने में माहिर है.

भाजपा के आरोपों को लेकर गोपाल राय ने किया पलटवार, जानें क्या बोले?

राष्ट्रीय राजधानी में बिगड़ते वायु गुणवत्ता सूचकांक पर दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि ठंड बढ़ रही है... दिल्ली में आज सुबह AQI 278 था, जो 'खराब' श्रेणी में है... हमने कल टीमें बनाईं, वे आज हॉटस्पॉट का दौरा करेंगी... आनंद विहार में, हमने धूल को नियंत्रित करने के लिए धूम्रपान विरोधी उपकरण लगाए हैं. लेकिन उत्तर प्रदेश से आने वाली डीजल बसें मुख्य कारण हैं, जिसके कारण आनंद विहार हॉटस्पॉट बन गया है... हमारी टीमें प्रदूषण को कम करने के लिए संयुक्त अभियान शुरू करने के लिए यूपी सरकार के अधिकारियों से भी बात कर रही हैं.

गोपाल राय ने कहा कि बीजेपी की सभी सरकारें सो रही हैं. प्रदूषण बढ़ रहा है और बीजेपी कुछ करने को तैयार नहीं है. यूपी, हरियाणा और राजस्थान में बीजेपी की सरकार है, वो सो रहे हैं और निष्क्रिय हैं. केंद्र में बीजेपी है, वो सो रहे हैं... कोई उनसे सवाल नहीं कर रहा और दूसरी तरफ बीजेपी के नेता नौटंकी में लगे हैं... प्रदूषण एक गंभीर समस्या है. हम सभी को मिलकर सहयोग करना होगा.

दिल्ली में सुबह 10 बजे कुल वायु गुणवत्ता सूचकांक 297 पर आ गया, जो इसे 'खराब' श्रेणी में डाल देता है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, जब AQI 'खराब' श्रेणी में होता है, तो लंबे समय तक रहने पर अधिकांश लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो सकती है, जबकि 'बहुत खराब' श्रेणी में होने पर लंबे समय तक रहने पर सांस की बीमारी हो सकती है.

Tags:    

Similar News