दिसंबर में चुनाव :...आखिरकार झामुमो दिसंबर में क्यों कराना चाहता है चुनाव? चुनाव आयोग को पत्र लिखकर ये कर दी बड़ी मांग

By :  Ashrita
Update: 2024-09-23 13:23 GMT

Jharkhand Vidhansabha Election 2024 : झामुमो विधानसभा चुनाव झारखंड में दिसंबर महीने में कराना चाहता है। इसे लेकर एक ज्ञापन चुनाव आयोग को झामुमो की तरफ से सौंपा गया है। दरअसल इलेक्शन कमीशन की फुल बेंच आज झारखंड में हैं। वो चुनावी तैयारी की समीक्षा कर रही है। आज पूरे दिन बैठक के बाद कल भी आयोग की टीम तैयारियों की रिव्यू करेगी। चुनाव से पहले झामुमो ने चुनाव आयोग से बड़ी मांग की है।

यहां पढ़े पत्र.....👇👇👇👇

"
"




 



 




 



JMM ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखकर विधानसभा चुनाव का संचालन दिसंबर के प्रथम सप्ताह से कराने की मांग की है। साथ ही प्रचार प्रसार का एक समान अवसर देने के साथ साथ अन्य कई मांग भी रखी है। पत्र में उन्होंने बीजेपी के केंद्रीय नेताओं पर भी बड़ा आरोप लगाया है। झामुमो ने अपने ज्ञापन में कहा है कि साल 2019 में 23 दिसंबर को चुनाव संपन्न हुआ, जबकि जबकि 29 दिसंबर को नयी सरकार का गठन किया गया।

ऐसे में झारखंड मुक्ति मोर्चा ने अपने कार्यकाल को पूरा करने के लिए विधानसभा चुनाव दिसंबर के पहले सप्ताह से कराने की मांग की है। साथ ही उन्होंने सभी राजनीतिक दलों को एक समान अवसर देने की मांग की है। झामुमो ने कहा है कि विपक्षी राजनीतिक दलों को सुरक्षित फ्लाइंग जॉन उपलब्ध करवा कर मुख्य स्टार प्रचारकों के फ्लाइंग जोन और समय में कोई बाधा न आए यह भी सुनिश्चित आयोग को करना चाहिये।

झामुमो ने लिखा है कि जिस क्षेत्र में मतदान की तिथि है उसके ठीक संलग्न वाले अन्य क्षेत्रों में अन्य राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारकों चुनावी जनसभी आयोजित की जाती है और मतदाताओं के बीच भ्रम की स्थितियों का निर्माण किया जाता है, जिससे मतदान प्रभावित होता है और मतदाता भी सामाजिक-धार्मिक स्तर पर विभाजित हो जाते हैं. जो चिंताजनक परिस्थियां पैदा करती हैं। ऐसी परिस्थिति न हो इसके लिए सभी राजनीतिक दलों को दिशा निर्देश प्रेषित किया जाए।

Tags:    

Similar News