झारखंड विधानसभा चुनाव : सरयू राय 24 को करेंगे नामांकन, इस सीट से भरेंगे अपना पर्चा, बोले, वो चाहते थे कि उन्हें...

By :  Ashrita
Update: 2024-10-18 10:53 GMT

Jharkhand Election: सीट शेयरिंग होते ही अब प्रत्याशियों ने नामांकन की तैयारी शुरू कर दी है। इस बार भाजपा ने आजसू को 10 और जदयू को 2 सीटें दी है। पहली भाजपा तीन साथियों के साथ गठबंधन कर रही है। भाजपा की सहयोगी दल में आजसू, जदयू और एलजेपी शामिल हैं। भाजपा छोड़कर 2019 में निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले सरयू राय ने बड़ा उलटफेर किया था। तत्कालीन मुख्यमंत्री व मौजूदा राज्यपाल रघुवर दास को हराकर सरयू राय ने पूरे राज्य में सनसनी फैला दी थी।

इस बार चुनाव में सरयू राय जमशेदपुर पश्चिम से चुनाव मैदान में उतरेंगे। वो जेडीयू की टिकट पर चुनाव मैदान में उतरेंगे। वो 24 अक्टूबर को नामांकन दाखिल करेंगे। बारीडीह स्थित विधायक कार्यालय में आयोजित विजया मिलन समारोह में उन्होंने इसकी घोषणा की। सरयू राय ने दावा किया है कि इस बार एनडीए की झारखंड में सरकार बनेगी।

उन्होंने यह भी कहा कि वह जमशेदपुर पूर्वी से ही चुनाव लड़ने के इच्छुक थे, लेकिन एनडीए के वरिष्ठ नेताओं का निर्णय उन्हें स्वीकार करना पड़ा। जमशेदपुर पूर्वी के कार्यकर्ताओं का भी भरपूर सहयोग चाहिये। उन्होंने कहा कि संभावना यही है कि मुझे जमशेदपुर पश्चिम से चुनाव लड़ना पड़े. यदि सब कुछ ठीक रहा, तो 24 अक्टूबर को वे नामांकन करेंगे।

सरयू राय ने सदस्यों के सामने कहा कि उन्होंने समाज के हर वर्ग के लिए काम किया। कोरोना महामारी के बाद पिछले 3 साल में जितना काम उन्होंने किया, उतना काम तो बीते 30 वर्षों में भी नहीं हुआ। उनके ही कार्यकाल में टाटा ने सभी बस्तियों में पानी देना शुरू किया। सीट शेयरिंग में जदयू को दो सीटें मिली है।

Tags:    

Similar News