झारखंड: तीन बच्चों की तालाब में डूबकर गयी जान, पोलियो की ड्राप पीने गये थे, लौटकर आने के बाद....

By :  Aditya
Update: 2024-08-25 15:05 GMT

लोहरदगा। जनमाष्टमी के पहले एक बड़ा हादसा हो गया। तीन बच्चों की तालाब में डूबकर मौत हो गयी। घटना एकागुड़ी गांव के बगीचा बांध तालाब की है। तीनों बच्चे तालाब में नहाने के दौरान हादसे का शिकार हो गये।

मृतकों की पहचान सेन्हा थाना क्षेत्र के एकागुड़ी गांव निवासी धंसराज उरांव के छह वर्षीय पुत्र प्रेम उरांव, शंकर उरांव के पांच वर्षीय पुत्र प्रत्युष उरांव और विजय उरांव के पांच वर्षीय पुत्र हिमांशु उरांव के रूप में हुई है।

"
"

ग्रामीणों के मुताबिक घटना की सूचना पर ग्रामीणों ने तीनों बच्चों को तालाब से निकाल कर लोहरदगा सदर अस्पताल ले गये। जहां पर चिकित्सकों ने तीनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया। प्रेम, प्रत्युष और हिमांशु अन्य बच्चों के साथ पोलियो ड्राप पीने गये थे।


वापस लौटकर बच्चे खेत के पास ही स्थित तालाब की ओर खेलने के लिए चले गए। खेलने के दौरान ही तीनों बच्चे (प्रेम, प्रत्युष और हिमांशु) तालाब में नहाने के लिए चले गए। जहां वो सभी हादसे का शिकार हो गये।

गांव के लोगों की इसकी जानकारी दी गई. सूचना मिलने के बाद कई ग्रामीण तालाब के किनारे पहुंचे. जहां तालाब से तीनों बच्चों को निकाल कर एंबुलेंस की सहायता से तत्काल लोहरदगा सदर अस्पताल लाया गया. जहां पर चिकित्सक ने जांच के बाद तीनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया है. इस घटना से घर वालों का रो-रोकर बुरा हाल है. सेन्हा थाना प्रभारी अजीत कुमार ने घटना की पुष्टि की है।

Tags:    

Similar News