उग्रवादियों का तांडव: देर रात दर्जन भर उग्रवादियों ने मचाया उत्पात, कई हाईवा में लगाई आग

By :  HPBL
Update: 2024-10-01 03:52 GMT

हजारीबाग। जिले में एक बार फिर उग्रवादियों ने तांडव मचाया. सोमवार की देर रात करीब दो बजे उग्रवादियों ने कोल ट्रांसपोर्टिंग में लगी पीएनएम कंपनी के पांच हाइवा को आग के हवाले कर दिया. जिन पांच हाइवा में आगजनी की गयी है,

आगजनी से प्रभावित हाईवा तीन ओडिशा और दो हजारीबाग के नंबर हैं. आगजनी की घटना केरेडारी थाना क्षेत्र के केरेडारी- टंडवा मुख्य मार्ग पर स्थित डाम्भाबागी में हुई है.

क्या है घटना

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि देर रात एक दर्जन से अधिक संख्या में आए हथियार बंद उग्रवादियों ने हाइवा चालकों के साथ पहले मारपीट की. फिर पांच हाइवा को आग के हवाले कर दिया.

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के कई पदाधिकारी और अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुटे हैं. बता दें कि चार दिन पहले भी हथियारबंद अपराधियों ने एक ट्रांसपोर्टिंग कंपनी के कार्यालय में घुसकर गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया था.

इस घटना से इलाके में दहशत का माहौल है.सूचना पर पहुंची केरेडारी पुलिस और दमकल गाड़ी ने कड़ी मशकत के बाद आग पर काबू पाया. घटना इस जांच में छूती हुई है कि ये घटना उग्रवादी या अपराधी दोनों में से किस पहलू से जुड़ी हुई है. पुलिस ने टंडवा केरेडारी बॉर्डर को सील कर दिया है और सर्च अभियान जारी कर दी है.

केरेडारी टंडवा कोयलांचल में अपना दबदबा बनाने व कोयला ठुलाई व लाइजनर के लिए ट्रांसपोटरों अपराधियों व गैंग से मिल कर घटना कोअंजाम दिलाने की आ रही हैं. ग्रामीणों का दावा है कि एनआईए व इंटेलिजेंस से जांच होने पर कई शातिर ट्रांसपोर्टरों को दहशतगर्दी साए का गंदी खेल का खुलासा होगा.

Tags:    

Similar News