CM ने डीसी को दिया निर्देश, तो बाबूलाल मरांडी ने दे दी उपायुक्तों को चेतावनी, मैं अधिकारियों को आगाह करता हूं, कि वो...

By :  Aditya
Update: 2024-10-08 16:41 GMT

रांची। झारखंड में इन दिनों गोगो दीदी योजना को लेकर राजनीति गरमायी हुई है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जहां प्रदेश के सभी उपायुक्तों को गोगो फार्म भराने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने के निर्देश दिये हैं, तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने उपायुक्तों को चेतावनी दी है।


उपायुक्तों को बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि मैं, ऐसे अधिकारियों को आगाह करता हूं कि वे हेमंत सरकार का टुलकिट ना बनें, अन्यथा जनता भी झामुमो कांग्रेस के फर्जी दावों की पोल खोलने थाने पहुंचने लगेगी।

सोशल मीडिया हैंडल X पर पोस्ट करते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि 5 अक्टूबर को सायं 5 बजे भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए गोगो दीदी योजना समेत अपने पंच प्रण की घोषणा की। भाजपा की गोगो दीदी योजना से भयभीत होकर हेमंत सोरेन ने उसी शाम अपने अधिकारियों से पत्र जारी करा के जनता को डराने धमकाने का प्रयास किया।


अभी भी उपायुक्तों और सरकारी अधिकारियों के माध्यम से गोगो दीदी योजना को प्रभावित करने के लिए एफआईआर दर्ज करने की धमकी रहे हैं। मैं, ऐसे अधिकारियों को आगाह करता हूं कि वे हेमंत सरकार का टुलकिट ना बनें, अन्यथा जनता भी झामुमो कांग्रेस के फर्जी दावों की पोल खोलने थाने पहुंचने लगेगी।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने चुनाव आयोग के पूर्व निर्देश का हवाला देते हुए सभी उपायुक्तों को निर्देश दिया था कि सभी उपायुक्त संज्ञान लें एवं सुनिश्चित करें की चुनाव आयोग के सभी नियमों का सख्ती से पालन हो। झारखंड में किसी को भारतीय चुनाव आयोग के नियमों को तोड़ने की आज़ादी नहीं है। सभी उपायुक्त दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करें एवं सुसंगत धाराओं में मुकदमा कायम करते हुए सूचना दें।

मुख्यमंत्री के इस आदेश के बाद ही बाबूलाल मरांडी ने ऐलान कर दिया था कि वो खुद गोगो दीदी योजना का फार्म भराने जायेंगे, सरकार चाहे तो एफआईआर कर ले। उसी ऐलान के तहत आज पूर्व मुख्यमंत्री आज खुद ही गोगो दीदी योजना का फार्म भराने पहुंचे। उन्होंने कहा कि झारखंड की माताओं बहनों को सशक्त और समृद्ध बनाना, है भाजपा का सपना!


आज हटिया विधानसभा में माताओं बहनों को गोगो दीदी योजना के लाभ के बारे में अवगत कराया एवं उनसे फॉर्म भरवाया। अब हर माताओं बहनों को मिलेंगे प्रतिमाह 2100 रुपए माटी, रोटी, और बेटी के सम्मान में, भाजपा मैदान में...

Tags:    

Similar News