बैंक में नौकरी: 600 पदों पर बैंक में निकली है भर्तियां, आवेदन शुरू , जानिये आयु, योग्यता व आवेदन का तरीका

By :  Aditya
Update: 2024-10-13 14:03 GMT

Bank JOB: बैंक में समय-समय पर युवाओं के लिए रिक्तियां जारी होती रहती है। बैंक में जॉब काफी रॉयल माना जाता है, इस लिहाजा कई युवाओं की बैंकिंग सेक्टर में जाने की चाहत रहती है। वैसे ही युवा अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है ।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ओर से देशभर के विभिन्न राज्यों में अप्रेंटिसशिप के 600 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया  14 सितंबर से शुरू हो गई है।जो निर्धारित अंतिम तिथि 24 अक्टूबर 2024 तक जारी रहेगी।

आवेदकों का ग्रेजुएट होना जरूरी

पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी तय तिथियों के अंदर ऑनलाइन माध्यम से बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट bankofmaharashtra.in पर जाकर फॉर्म भर सकेंगे। इसके साथ ही आपकी सहूलियत के लिए इस पेज पर भी आवेदन का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा दिया जाएगा।इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यथी का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक उत्तीर्ण होना आवश्यक है।

जानिये कितनी है आयु सीमा

इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 20 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 28 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी। आयु की गणना 30 जून 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। बैंक ऑफ महाराष्ट्र भर्ती 2024 में आवेदन के साथ अनरिजर्व, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को 150 रुपये+ GST शुल्क जमा करना होगा।

जानिये कितनी लगेगी फीस

वहीं एससी एवं एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये + GST शुल्क का भुगतान करना होगा। पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकेंगे। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल प्राप्त करने के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

इस तरह से करें अपना आवेदन सबमिट

• एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bankofmaharashtra.in पर जाना होगा।

• वेबसाइट के होम पेज पर आपको करियर बटन पर क्लिक कर करेंट ओपनिंग में भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।

• अब आपको आवेदन लिंक पर क्लिक करना होगा और इसके बाद नए पोर्टल पर पहले Click here for New Registration पर क्लिक करना होगा।

• मांगी गई जानकारी भरकर पंजीकरण प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी।

• अब आपको अन्य डिटेल, हस्ताक्षर, फोटोग्राफ अपलोड करना होगा।

• इसके बाद निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर देना होगा।

Tags:    

Similar News