Sarkari Naukari: ECGC ने निकाली भर्ती, 1 लाख तक मिलेगी सैलरी, जानिये पद, भर्ती प्रक्रिया और आखिरी डेट

By :  Aditya
Update: 2024-09-17 14:12 GMT

ECGC PO Recruitment 2024: भारतीय निर्यात क्रेडिट गारंटी निगम (ईसीजीसी लि.) ईसीजीसी में पीओ (प्रोबेशनरी ऑफिसर) की भर्तियां निकली हैं। कुल 40 पदों पर वैकेंसी है। 13 अक्टूबर तक इन पदों पर आवेदन किया जा सकता है। आधिकारिक वेबसाइट www.ecgc.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।


आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है. इसलिए लास्टज डेट से पहले आवेदन कर दें। ईसीजीसी में कार्यकारी अधिकारी (जनरलिस्ट) के कैडर में प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों पर भर्तियां होनी हैं।

"
"

विज्ञापन के मुताबिक यहां कुल 40 पदों पर वैकेंसी हैं जिसमें से अनारक्षित वर्ग (UR) के उम्मीादवारों के लिए 16 पद हैं। वहीं ओबीसी के लिए 11 पद आरक्षित हैं, इसी तरह ईडब्ल्यूएस के लिए 03, एससी के लिए 06, एसटी के लिए 04 पद रिज्व र्ड हैं. इसकी डिटेल्सई आधिकारिक वेबसाइट www.ecgc.in पर देखी जा सकती है।

भारतीय निर्यात ऋण गारंटी निगम लिमिटेड (ECGC)में अप्लाहई करने के लिए अलग अलग पदों पर अलग अलग योग्याटएं निर्धारित की गई हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्य र्थी का किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना जरूरी है। बता दें कि लिखित परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी होगी. अगर कोई आंसर गलत होता है तो एक चौथाई अंक काटे जाएंगे। वहीं उम्मी्दवार की उम्र 21 से 30 साल के बीच होनी चाहिए।

सामान्य और ओबीसी वर्ग के अभ्यीर्थियों को इसके लिए 900 रुपये आवेदन शुल्कग देने होंगे, वहीं एसटी एससी के लिए 175 रुपये का शुल्क् लगेगा। ईसीजीसी में नौकरी पाने वाले उम्मीुदवारों को 53600 से लेकर 102090 तक सैलेरी मिलेगी, हालांकि सेलेक्श न के लिए अभ्योर्थियों को सबसे पहले ऑनलाइन लिखित परीक्षा देनी होगी. इसमें सेलेक्टल होने के बाद उनका इंटरव्यूम होगा.

Tags:    

Similar News