झारखंड: जिस थाली में खिलाड़ी खाते हैं खाना, उसी थाली को चाट रहे हैं कुत्ते, खिलाड़ियों को मिल रहा घटिया खाना, कैसे जीतेंगे मेडल?

By :  Ashrita
Update: 2024-10-16 08:25 GMT

रांची। झारखंड में खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए बने झारखंड स्टेट स्पोर्ट्स प्रमोशन सोसाइटी (जेएसएसपीएस) का खेल एकेडमी सवालों में है। खिलाड़ियों की शिकायत है कि उन्हें ना तो गुणवत्तायुक्त भोजन मिल रहा है और ना ही डायट चार्ज को फॉलो किया जा रहा है। खिलाड़ियों ने इस संदर्भ में कई बार शिकायत भी दर्ज करायी है, लेकिन इस संदर्भ में प्रबंधन की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

एक तस्वीर भी सामने आयी है, जिसमें खिलाड़ियों की थाली को कुत्ता चाटते नजर आ रहा है। ऐसे में जब खिलाड़ियों की सेहत पर प्रबंधन का ध्यान नहीं होगा, तो फिर खिलाड़ियों का विकास कैसे होगा और खिलाड़ी मेडल कैसे जीतेंगे। खिलाड़ियों के कोच भी रजिस्टर में खराब खाने की शिकायत करते हैं, लेकिन इससे भी प्रबंधन ने गंभीरता से नहीं लिया है।

हद तो ये है कि खिलाड़ियों को भरपेट खाना भी नसीब नहीं होता है। कई बार खिलाड़ी रोटी की डिमांड करते हैं, लेकिन उन्हें रोटियां नहीं दी जाती है। अंडा जैसे समान जो मेन्यू में शामिल हैं, वो भी उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। आरोप के मुताबिक खिलाड़ियों के खाने के बाद थाली में आवारा कुत्ते भी खाते हैं और फिर उसी थाली को धोकर खिलाड़ियों को परोस दिया जाता है।

खिलाड़ियों का का कहना है कि कई बार पौष्टिक भोजन नहीं मिलने से उनकी सेहत भी खराब होती है, लेकिन सुनने वाला कोई नहीं है। खिलाड़ियों का कहना है कि पिछले करीब एक साल से ऐसी स्थिति है। खाने का स्तर दिन प्रतिदिन खराब हो रहा है। ऐसे में गंभीर सवाल ये है कि वैसे वक्त में जब देश ओलंपिक में ज्यादा से ज्यादा मेडल जीतने के सपने देख रहा है, वैसे वक्त में खिलाड़ियों को अच्छा खाना तक नसीब नहीं हो रहा है।

Tags:    

Similar News