कार में सांप: दोस्तों संग चलती कार में ड्राइविंग सीट पर अचानक निकला सांप, पहले सोचा चूहा, मोबाइल की रोशनी में देखा तो....

By :  HPBL
Update: 2024-08-07 07:57 GMT

हजारीबाग। बरसात के मौसम में वैसे तो सांप का निकलना बहुत आम हो जाता है, परंतु आओ कल्पना कीजिए आप  अकेले या दोस्तों संग कहीं जा रहे हैं और अचानक चलती गाड़ी में सांप निकल आए तो आपकी क्या हालत होगी? कुछ ऐसा ही हजारीबाग में 6 दोस्तों के साथ हुआ. यहां चलती कार में  10फीट का इंडियन रॉक पायथन यानी अजगर निकल आया. इतने लंबे अजगर को कार में देखने के बाद सभी के होश उड़ गए. हालांकि, कार ड्राइवर अनवर ने बहादुरी का परिचय देते हुए कार को गैरेज तक पहुंचा दिया.

"
"

क्या है मामला

झारखंड के हजारीबाग जिले में एक चलती कार में उस समय लोगों के होश उड़ गए, जब उनकी गाड़ी में एक 10 फीट लंबा अजगर बैठा हुआ मिला. लोग हक्के-बक्के रह गए. डर से उनके पसीने छुटने लगे. दरअसल कुछ लोग शहर से हजारीबाग घूमने निकले थे. जैसे ही उनकी कार नगवां टोल प्लाजा के पास पहुंची तो उन्हें अहसास हुआ कि कार के ब्रेक और एक्सीलेटर के पास कुछ है. जब उन लोगों ने कार रोकी तो सभी हैरान रह गए. क्योंकि कार में एक बहुत बड़ा अजगर बैठा हुआ था और इन सभी को निहार रहा था।

कैसे हुआ मालूम

शहर से घूमने निकले दोस्तों ने अपनी कार नगवां टोल प्लाजा के पास रोकी. वहां सभी ने चाय पी. उसके बाद वे वापस कार में बैठे. जैसे ही वे कार में बैठे तो उन्हें ऐसा लगा कि ब्रेक और एक्सीलेटर के पास कुछ है.पहले तो सभी दोस्तों को लगा कि कार में चूहा है. लेकिन जब मोबाइल की लाइट से देखा तो उन्हें कार में एक बहुत बड़ा अजगर नजर आया. ऐसे में लोग हैरान रह गए. डर से उनके पसीने छुटने लगे. उन्हें विश्वास नहीं हुआ कि वे इतना दूर तक एक अजगर के साथ सफर कर रहे थे. उसके बाद की स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है।

कैसे घुसा अंदर

कार में अजगर देख सभी लोग हैरान रह गए. लोगों का मानना है कि कार का विंडो खुला रह गया होगा, जिससे डराइविंग सीट होते हुए अजगर अंधेरा देखकर ब्रेक और एक्सीलेटर के पास बैठा हुआ होगा. हालांकि, कुछ लोगों का मानना है कि बोनट के रास्ते भी अजगर कार में घुस सकता है. लेकिन अजगर वास्तव में कार में कैसे आया, इसकी जानकारी किसी को नहीं हैं.

काफी मशक्कत से किया रेस्क्यू

रेस्क्यू टीम ने बताया कि अजगर को पकड़ने में सबसे बड़ी दिक्कत ये आई कि उसका साइज काफी बड़ा था और वह बार-बार कार में दोबारा घुसने का प्रयास करता था. आधे घंटे की मेहनत के बाद अजगर को बाहर निकाल लिया गया. अब अजगर को जंगल में छोड़ दिया जाएगा. आशंका जताई कि ये अजगर इंजन के नीचे से घुसा होगा. सांप अक्सर छिपने के लिए गाड़ी में घुस आते हैं, लेकिन इंजन ऑन होने के बाद गर्मी के कारण डैशबोर्ड से बाहर निकलने का प्रयास करते हैं.

Tags:    

Similar News