हादसा : एक ही परिवार के 7 बच्चों की गयी जान, दुर्गापूजा मनाने गया था परिवार, गांव में पसरा मातम

Regional News : दुर्गापूजा के दौरान एक बड़ा ही भीषण हादसा हो गया। घटना में एक ही परिवार के 7 बच्चों की जान चली गयी। परिवार रांची का रहने वाला है, हालांकि ये हादसा बिहार के रोहतास जिले के कैमूर पहाड़ी क्षेत्र के सुदूर तुंबा गांव में घटी है। घटना के बाद इलाके में कोहराम मचा है।

जानकारी के मुताबिक हादसा उस वक्त हुआ, जब बच्चे नहाने गये थे, उसी दौरान सोन नदी में डूबने से 7 बच्चों की मौत हो गई। 6 बच्चों का शव निकाला जा चुका है, एक बच्ची की तलाश अभी भी की जा रही है। मरने वाले सभी बच्चे एक ही परिवार के हैं।

जानकारी के मुताबिक 8 बच्चे नदी में नहाने गए थे। इस दौरान एक बच्चा डूबने लगा, उसे बचाने के दौरान 7 बच्चे डूब गए। वहीं, मौके पर मौजूद एक बच्चे ने नदी में कूदकर एक बच्चे को बचाया। बाद में उसी ने घटना की जानकारी गांव वालों को दी। जिसके बाद अन्य बच्चों की तलाश में ग्रामीण जुट गए। इधर घटना के बाद पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची और रेस्क्यू कर बच्चों को निकाला।

जानकारी के मुताबिक सभी बच्चे गोंड परिवार के थे, जो नहाने के लिए सोन नदी में गए थे। मौके पर एसडीएम सूर्य प्रताप सिंह और एसडीपीओ भी पहुंचे, जिसके बाद रेस्क्यू अभियान को तेज किया गया। मृतक की पहचान रांची के रहने वाले नंद किशोर गोंड के बेटे-बेटी नव्या कुमारी (13), गुनगुन कुमारी (8) और पवन कुमार (6), केदार गोंड के बेटे अभय कुमार (10) और टुन्नू गोंड के बेटे विवेक कुमार (12) और कृष्णा गोंड के बेटे रवि कुमार (12) के रूप में की गई है। वहीं, रांची की रहने वाली निधि कुमारी की तलाश की जा रही है।

पुलिस के मुताबिक फिलहाल 6 बच्चों का शव मिला है। निधि कुमारी का शव नहीं मिला है। मृतकों में 4 लड़के और तीन लड़कियां शामिल है।'इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रोहतास के सोन नदी में स्नान करने के दौरान 6 बच्चों और कटिहार जिले के सरैया ढाला के पास नदी में 4 बच्चों की डूबने से मौत पर दुख जताया है। सभी मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपए की अनुग्रह राशि अविलंब उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story