चार पुलिसकर्मियों पर एक्शन: ट्रेनिंग के दौरान खर्राटा भरने वाले चार पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, सोशल मीडिया में VIRAL हुआ था VIDEO

Police Salary Hold: ट्रेनिंग के दौरान खर्राटा भरने वाले चार पुलिसकर्मियों पर बड़ी कार्रवाई की गयी है। एसपी ने सोने वाले चारों पुलिसर्मियों के वेतन पर रोक लगा दी है। मामला बिहार के छपरा का है। जहां ट्रेनिंग के दौरान चार पुलिसकर्मियों का सोते हुए वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। एक साथ चार पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के बाद पूरे पुलिस महकमा में हड़कंप मचा हुआ है।

वायरल वीडियो में साफ तौर पर देखा जा रहा है कि एक तरफ नए भारतीय कानून को लेकर प्रशिक्षण दिया जा रहा है। वहीं, दूसरे तरफ पुलिसकर्मी गहरी नींद ले रहे है। एसपी कुमार आशीष ने बताया है कि ट्रेनिंग को गंभीरता से नहीं लेने और सोने का एक वीडियो सोशल मीडिया से आया था, जिसके बाद कार्रवाई की गयी है।

पुलिस कर्मियों पर विभागीय एक्शन लिया गया है। दरअसल सारण के प्रेक्षागृह में आयोजित तीन नए कानून से संबंधित प्रशिक्षण कार्यक्रम में कुछ पुलिस पदाधिकारियों को सोते हुए दिखाया गया है। उक्त वीडियो के सही पाए जाने पर पुलिस पदाधिकारी सुनिल प्रसाद, मशरख थाना, राधेश्याम प्रसाद, डोरीगंज थाना, अप्पु कुमार, तरैया थाना, मीनु देवी को चिन्हित किया गया है।

इन पुलिस पदाधिकारी / कर्मी ने सजग और एकाग्र होकर प्रशिक्षण प्राप्त करने की बजाय कर्तव्य के प्रति लापरवाही, अनुशासनहीनता और आदेश का उल्लघंन किया है। इस लापरवाही के लिए तत्काल प्रभाव से इनका वेतन रोक दिया है और 2 दिनों के अंदर विभागीय कार्रवाई के खिलाफ अपना स्पष्टीकरण समर्पित करने के लिए आदेशित किया गया है। एसपी के एक्शन से विभाग में हड़कंप मच गया है।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story