शिक्षिका से हेडमास्टर की गंदी हरकत: 'हेडमास्टर मुझे छूते थे और पीछे से पकड़ लेते थे', शिक्षिका ने लगाए गंभीर आरोप, बोलीं- नौकरी छोड़ दूंगी लेकिन...

Teasing a female teacher: शिक्षिका ने हेड मास्टर पर गंभीर आरोप लगाया है. टीचर ने कहा कि हेड मास्टर अकेले में ऑफिस बुलाता है और गंदा काम करने के लिए मजबूर करता है. इसकी शिकायत करने के बाद मामला तूल पकड़ने लगा तो प्रभारी प्रधानाध्याक ने मुझपर ही पंचायत बैठा दी. ताजा मामला है पूर्वी चंपारण के तुरकौलिया प्रखंड का है, जहां महिला शिक्षक ने स्कूल के हेड मास्टर नीतीश कुमार गिरी पर ही छेड़खानी करने मानसिक और शारीरिक शोषण करने का बड़ा ही गंभीर आरोप लगाया है. महिला शिक्षिका का कहना है कि नीतीश गिरी किसी न किसी बहाने से मेरे हाथ को छूते थे और पीछे से आकर पकड़ने की कोशिश करते थे. हमने कई बार इसको लेकर विरोध भी किया लेकिन वह मानने को तैयार नहीं थे.

मोतिहारी में बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास शिक्षक बनीं महिला ने अपने ही स्कूल के प्रभारी प्रधान पाठक पर बड़ा आरोप लगाया है. प्रभारी प्रधान शिक्षक पर बड़ा आरोप लगाया है. शिक्षिका ने थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है. कहा कि मेरे विद्यालय का प्रभारी प्रधान मुझपर बुरी नजर रखता है. वह ऑफिस बुलाता है गंदा काम करने की कोशिश करता है. विरोध करने वह अपने साथियों के साथ मिलकर जान से मारने की धमकी देता है. इतना ही नहीं मामला तूल पकड़ने लगा तो प्रभारी प्रधानाध्याक ने मुझपर ही पंचायत बैठा दिया. शिक्षिका ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है.

आवेदन में शिक्षिका ने बताया है कि उसे प्रभारी प्रधानाध्यापक अकेले में बुलाता है और दुष्कर्म की कोशिश करता है. प्रभारी हेडमास्टर पर महिला शिक्षिका ने जान से मारने की धमकी देने का भी गंभीर आरोप लगाया है. शिक्षिका पूर्व में अपने विभाग में आवेदन दे चुकी है पर कोई करवाई होता नही देखकर अब थाना के शरण में गई है. महिला शिक्षिका को अपने और अपने परिवार वालों की जान का डर सताने लगी है.

मुजफ्फरपुर की रहने वाली बीएससी TRE-1 शिक्षिका की पोस्टिंग तुरकौलिया के उत्क्रमित विद्यालय बहरूपिया में की गई जो प्रखंड मुख्यालय से करीब सात-आठ किलोमीटर दूर है. महिला शिक्षिका ने अपने आवेदन में कहा कि स्कूल के हेड मास्टर नीतीश गिरी लगातार हम पर कुछ न कुछ दबाव बनाते थे वह उपस्थिति पंजी को छुपा देते थे.

शिक्षिका ने आरोप लगाते हुए कहा कि हेड मास्टर नीतीश कुमार ने इशारों ही इशारों में कई बार संकेत भी हैं. शिक्षिका के आरोपों के अनुसार हेडमास्टर ने अपनी डिमांड को इशारों में उन तक रखा था. लेकिन, जब वह उनकी डिमांड को पूरा करने के लिए तैयार नहीं हुई तो वेतन कटवा दिया और स्कूटी का तार तोड़वा दिया. शिक्षिका ने बताया कि स्थानीय लोगों के साथ मिलकर मुझको परेशान किया जाता है. नीतीश गिरी ने लगातार दबाव देने की कोशिश अब नहीं छोड़ी और एक दिन पीछे से मेरा हाथ और कमर पकड़कर और कंप्रोमाइज करने का दबाव बनाया.

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story