केसी त्यागी ने JDU प्रवक्ता पद से दिया इस्तीफा, राजीव रंजन प्रसाद नए पार्टी प्रवक्ता किए गए नियुक्त

बिहार में रविवार को बड़ी राजनीतिक हलचल देखने को मिल है। जेडीयू नेता केसी त्यागी ने पार्टी प्रवक्ता पद से इस्तीफा दिया। राजीव रंजन प्रसाद नए पार्टी प्रवक्ता नियुक्त किए गए हैं। जनता दल यूनाईटेड के महासचिव आफाक अहमद खान ने एक पत्र जारी कर यह जानकारी दी।

केसी त्यागी ने पद छोड़ने के पीछे निजी कारण बताया है। अमर उजाला की एक रिपोर्ट के मुताबिक, केसी त्यागी ने कहा कि वह 1984 से इस तरह की भूमिका में रहे। वह कर्पूरी ठाकुर, बीजू पटनायक का जमाना था। तब से इस भूमिका को निभा रहा हूं। अब हर समय बात करने की उम्र नहीं रही, इसलिए राष्ट्रीय प्रवक्ता की जिम्मेदारी छोड़ दी है।





केसी त्यागी इस्तीफा देने से पहले जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता थे। वह बिहार प्रतिनिधित्व करते हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार के खास लोगों में हैं। वह मोरटा गांव के रहने वाले हैं। केसी त्यागी साल 1989 में जनता दल के राष्ट्रीय महासचिव बने। इसके बाद वह गाजियाबाद से चुनाव लड़े। उन्होंने कांग्रेस के कद्दावर नेता और सांसद बीपी मौर्य को हरा दिया।

1991 में वह इसी सीट से तीसरी बार जनता दल के टिकट से चुनाव लड़े और बीजेपी के रमेश चंद तोमर ने उन्हें करीब 24 हजार वोटों से हरा दिया। इसके बाद 1996 में वह समाजवादी पार्टी के टिकट से गाजियाबाद सीट से चौथी बार चुनाव लड़े लेकिन उन्हें एक बार फिर हार का समाना करना पड़ा। इस चुनाव में वह दूसरे स्थान पर रहे। 2004 में मेरठ सीट से जेडीयूप के टिकट पर चुनाव लड़े, लेकिन एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा। साल 2012 में बिहार से राज्यसभा सांसद बने।

Related Articles
Next Story