शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज : आयोग के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों पर बल प्रयोग, वन कंडीडेट, वन रिजल्ट की कर रहे थे मांग

Lathi Charge : प्रदर्शन कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज किया गया है। ये अभ्यर्थी आयोग के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर वन कंडीडेट वन रिजल्ट जारी करने की मांग कर रहे थे। जानकारी के मुताबिक पटना में BPSC ऑफिस के बाहर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन चल रहा था। प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। सोमवार को TRE-3 (शिक्षक भर्ती परीक्षा) में वन कैंडिडेट वन रिजल्ट जारी करने की मांग को लेकर अभ्यर्थी बीपीएससी दफ्तर के बाहर पहुंचे थे।

पहले पुलिसकर्मियों ने अभ्यर्थियों को समझाने की कोशिश की, लेकिन प्रदर्शनकारियों और पुलिस में नोकझोंक शुरू हो गयी। अभ्यर्थियों को रोकने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया। जिसमें प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे छात्र नेता दिलीप कुमार को हल्की चोटें आई हैं। शिक्षक अभ्यर्थी हाथों में तिरंगा लेकर पहुंचे थे।पुलिस छात्र नेता दिलीप कुमार को थाने ले गई है। दिलीप कुमार को रिहा करने को लेकर अभ्यर्थी सड़क पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे।

शिक्षक अभ्यर्थी इसके बाद एक बार फिर से BPSC ऑफिस की ओर बढ़े। उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने फिर लाठीचार्ज किया। प्रदर्शनकारियों को दौड़ा-दौड़ा कर मारा गया। शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण का रिजल्ट अगस्त महीने के अंत तक निकलने की संभावना है। राज्य सरकार की ओर से शिक्षक भर्ती परीक्षा में दिए जाने वाले आरक्षण का हिस्सा 50 फीसदी तय करने के बाद अब बिहार लोक सेवा आयोग जल्द रिजल्ट निकालने की तैयारी में जुट गया है।





वहीं, आयोग से मिली जानकारी के अनुसार OMR शीट की स्कैनिंग आखिरी दौर में चल रही है। इस बीच अभ्यर्थी वन कंडीडेट, वन पोस्ट की मांग कर रहे हैं।

Related Articles
Next Story