शिक्षक भर्ती परीक्षा में फिर पकड़ाये मुन्नाभाई, 10 से ज्यादा फर्जी अभ्यर्थी गिरफ्तार, कई लड़कियां भी गिरफ्तार

Teacher Exam: शिक्षक भर्ती परीक्षा में एक बार फिर मुन्नाभाई पकड़ाये हैं। ये सभी फर्जी युवक दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने आये थे। औरंगाबाद में BPSC TRE के दूसरे दिन चार परीक्षा केंद्रों से 6 फर्जी अभ्यर्थी पकड़ाये हैं। छह फर्जी अभ्यर्थी दूसरे के बदले परीक्षा दे रहे थे। राजर्षी विद्या मंदिर से पटना जिले के मसौढ़ी थाना क्षेत्र के गड़िहारा निवासी प्रिया रंजन पटेल और भागलपुर की रहने वाली जाया सुमन को गिरफ्तार किया गया है।

इसके अलावा किशोरी सिन्हा उच्च विद्यालय से वजीरगंज थाना क्षेत्र के उनावा डिंपू कुमार, अंबिका पब्लिक स्कूल से गया जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मसूडा निवासी रोहित कुमार, राम लखन सिंह यादव कॉलेज से गया जिले के टनकुपा थाना क्षेत्र के भदान गांव निवासी विकास कुमार सिंह को गिरफ्तार किया गया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि सभी पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए न्यायालय में समर्पित किए जाने की कार्रवाई की जा रही है। रविवार को जेल भेजा जाएगा।

वहीं पूर्णिया में दूसरे अभ्यर्थी के बदले परीक्षा दे रहे दो परीक्षा केन्द्रों से चार फर्जी अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया गया। मुजफ्फरपुर में नीतीश्वर कॉलेज स्थित केंद्र पर एक फर्जी परीक्षार्थी पकड़ा गया। परीक्षा केंद्रों की निगरानी कमांड एंड कंट्रोल सिस्टम से हुई। परीक्षा केंद्रों पर 10 हजार से अधिक सीसीटीवी लगे हैं। परीक्षा 22 जुलाई तक चलेगी। इस दौरान कुल 87,774 पदों के लिए 5.81 लाख अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

वहीं मुजफ्फरपुर में चल रही बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्र से एक फर्जी अभ्यर्थी पकड़ा गया है। बताया जा रहा है कि उक्त युवक दूसरे की जगह पर परीक्षा देने के लिए आया था। लेकिन बायोमेट्रिक जांच के दौरान पकड़ लिया गया है। पूरा मामला शहर के मिठनपुरा थाना क्षेत्र का नीतिश्वर सिंह कॉलेज का है। जहां बीते दिन भी एक फर्जी अभ्यर्थी पकड़ा गया था। पकड़े गए मुन्ना भाई की पहचान रोहतास जिला के राजेपुर निवासी राजीव कुमार के रूप में की गई है। इस मामले की जानकारी कॉलेज के प्राचार्य ने दी है।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story