स्कूलों में नहीं होगी छुट्टी की कटौती, राज्य सरकार ने छुट्टी के लिए बनायी कमेटी

School Holiday: स्कूलों में छुट्टी की अब कटौती नहीं होगी। शिक्षा विभाग ने छुट्टी को लेकर एक कमेटी बनायी है, जिसमें स्कूल कैलेंडर के मुताबिक छुट्टियां तय की जायेगी। दरअसल IAS के के पाठक ने स्कूल में छुट्टी की कटौती कर बिहार सरकार की खूब किरकिरी कराई थी। अब ACS डॉ. सिद्धार्थ ने इसके लिए एक नया रास्ता अपनाया है। शिक्षा विभाग में स्कूल कैलेंडर के लिए नई कमेटी बनाई है।

दरअसल स्कूल कैलेंडर 2024-25 के लिए यह कमेटी बनाई गई है। यह कमेटी अवकाश तालिका का निर्माण करेगी। बिहार के पर्व-त्योहार खासकर महिलाओं को ध्यान में रखकर कैलेंडर 2024-25 बनाएगी। शिक्षा विभाग के सचिव कमेटी के अध्यक्ष होंगे। तीन सदस्यीय टीम में शिक्षा परियोजना निदेशक, प्राथमिक शिक्षा निदेशक और माध्यमिक शिक्षा निदेशक सदस्य बनाए गए हैं। यह समिति 15 दिनों के अंदर कैलेंडर 2024-25 तैयार कर शिक्षा विभाग को सौंपेंगे। कैलेंडर 2024-25 पर शिक्षा मंत्री मुहर लगाएंगे।

आपको बता दें कि स्कूलों में छुट्टी को लेकर बिहार में काफी मुद्दा गरम रहा था। स्कूलों में छुट्टी को लेकर राजनीति भी खूब गरमायी थी। हिंदू के पर्व त्योहार यहां तक की होली के दिन भी स्कूलों में छुट्टी नहीं थी, जिसका विरोध भी सामने आया था। लिहाजा विभाग ने अब छुट्टी को लेकर नयी नीति तैयार की है।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story