Petrol Diesel Price : पेट्रोल डीजल के भाव में भारी गिरावट, जाने आज के ताजा 1 लीटर पेट्रोल के भाव

Petrol Diesel Price Today : देश भर में लगातार दैनिक जीवन में उपयोग आने वाली वस्तुएं महंगी होती जा रही है जिससे आम आदमी की जेब पर सीधा असर पड़ रहा है। पेट्रोल डीजल के भाव पर नजर डाली जाए तो पिछले लंबे समय से पेट्रोल और डीजल की कीमतें एक स्तर पर टिकी हुई है और लोगों को कब से पेट्रोल डीजल की कीमतों में गिरावट का इंतजार है।

पेट्रोल डीजल की कीमतों में लगातार उछाल आने के बाद आज पेट्रोल डीजल भाव में हल्की गिरावट दर्ज की गई है। ‌आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से आज के ताजा पेट्रोल और डीजल के भाव की जानकारी प्रदान करेंगे और साथी पेट्रोल डीजल की कीमतों में उतार-चढ़ाव आने की वजह भी बताएंगे।

पेट्रोल डीजल के भाव लंबे समय से स्थिर

भारतीय मार्केट में पेट्रोल डीजल की कीमतों पर नजर डाली जाए तो पिछले कई दिनों से पेट्रोल डीजल के भाव में स्थिरता बनी हुई है। इतने लंबे समय तक भाव में बदलाव नहीं आने से लोगों को भाव में गिरावट की उम्मीद है। एक्सपर्ट का कहना है कि वर्तमान में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई भारी गिरावट या भारी तेजी की संभावना नहीं है

क्योंकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में भारी हलचल देखने को मिल रही है हालांकि इसका असर भारतीय मार्केट में नजर नहीं आ रहा है। भारतीय मार्केट में रोजाना पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव आता है और रोजाना सुबह सुबह ही सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल के ताजा भाव जारी कर दिए जाते हैं।

देशभर में आज के ताजा पेट्रोल डीजल के भाव

Petrol Diesel Rates Today : भारतीय मार्केट में पेट्रोल डीजल के भाव पर नजर डाली जाए तो आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के भाव 96.72 रुपए प्रति लीटर और डीजल के भाव 89.62 रुपए प्रति लीटर बता जा रहे हैं। जानकारी के लिए आपको बता दे कि देश के अलग-अलग शहरों में पेट्रोल डीजल की कीमतों में बदलाव देखने को मिलता है।

कोलकाता में पेट्रोल डीजल की कीमतों पर नजर डाली जाए तो कोलकाता में पेट्रोल के भाव 106.03 रुपए प्रति लीटर और डीजल के भाव 92.76 रूपए प्रति लीटर है। चेन्नई में पेट्रोल डीजल के भाव देखे जाए तो आज पेट्रोल के भाव 102.63 रुपए प्रति लीटर और डीजल के भाव 94.24 रुपए प्रति लीटर है। मुंबई शहर में पेट्रोल डीजल के भाव देखे जाए तो मुंबई में आज पेट्रोल के भाव 102.63 रूपए प्रति लीटर और डीजल के भाव 94.27 रूपए प्रति लीटर है।

Related Articles
Next Story