Petrol - Diesel के दाम बढ़े: लोकसभा चुनाव के बाद लगा बड़ा झटका

Petrol - Diesel price hike। राज्य सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी (Petrol-Diesel Price Hike) का ऐलान किया है. सरकार ने पेट्रोल 3 रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिया है, जबकि डीजल के दाम में 3.02 रुपये का इजाफा किया है. यह बढ़ोतरी सेल टैक्स में संशोधन के बाद हुआ है. पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अनुसार, पेट्रोल और डीजल के दाम कर्नाटक में बढ़ाए गए हैं.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Price) में क्रमशः ₹3 और ₹3.02 की बढ़ोतरी होगी, क्योंकि राज्य सरकार ने सेल टैक्स में संशोधन किया है. वहीं देश के अन्य राज्यों में पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. नई दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपये प्रति लीटर है.

कर्नाटक सरकार ने शनिवार को ईंधन पर ‘बिक्री कर’ बढ़ा दिया है, जिससे पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ गई। बिक्री कर बढ़ने से पेट्रोल की कीमत में तीन रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम में 3.50 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. बीजेपी ने कहा, हम मुख्यमंत्री से ‘बिक्री कर’ बढ़ाने के फैसले को तत्काल वापस लेने का आग्रह करते हैं. जब तक यह बढ़ोतरी वापस नहीं ली जाती, हम चुप नहीं बैठेंगे. कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने आरोप लगाया कि ‘हताश मुख्यमंत्री’ ने पेट्रोल और डीजल की कीमतें इसलिए बढ़ा दीं, क्योंकि वह ‘पांच गारंटी’ के चलते कोई नया कार्यक्रम शुरू करने में असमर्थ हैं.

चुनाव परिणाम आते ही बड़ा झटका

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के कुछ दिनों बाद हुई है. लोकसभा चुनावों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को कर्नाटक में 28 में से 19 सीट मिलीं, जिनमें भाजपा को 17 और जनता दल (सेक्युलर) को दो सीट शामिल हैं. राज्य की सत्तारुढ़ कांग्रेस पार्टी ने नौ सीट पर जीत हासिल की.

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story

COPYRIGHT 2024

Powered By Blink CMS