123 रू में हो जाता है रिचार्ज, 4G नेटवर्क में सबसे कम है रिचार्ज कीमत,अबतक 1करोड़ को मिला फायदा

नई दिल्ली, 8 अगस्त, 2024:* जियोभारत 4जी मोबाइल देश के 2जी व 3जी ग्राहकों के लिए वरदान बन कर आया है। 2जी व 3जी इस्तेमाल कर रहे 1 करोड़ से अधिक ग्राहक जियोभारत के जरिए 4जी नेटवर्क से जुड़ चुके हैं। 1 हजार से कम कीमत वाले मोबाइल सेगमेंट की 50 फीसदी हिस्सेदारी जियोभारत ने कब्जा ली है। हालिया जारी रिलायंस की वार्षिक रिपोर्ट में यह बात सामने आई।

जियोभारत मोबाइल की वजह से 2जी व 3जी से निकल कर 4जी से जुड़ने वाले उपभोक्ताओं की तादाद तेजी से बढ़ रही है और देश में डिजिटल खाई को पाटने में मदद मिल रही है। बताते चलें कि 25 करोड़ के करीब उपभोक्ता अभी भी फीचर फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं।

*शेयरधारकों को लिखे पत्र में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा,* "जियोभारत फोन का लॉन्च देश के डिजिटल विभाजन को पाटने की दिशा में एक और क्रांतिकारी कदम है। जियोभारत फोन एक फीचर फोन की कीमत पर मिलने वाला स्मार्टफोन है, यह 2G-मुक्त भारत का सपना साकार करने में एक बड़ा कदम साबित होगा।"

एक साल पहले लॉन्च हुए जियोभारत में UPI, JioCinema और JioTV जैसे ऐप और डिजिटल सुविधाएँ हैं। यह बेहद किफायती डिवाइस है जो उपयोगकर्ताओं को स्मार्टफोन की क्षमताओं से लैस करता है। साथ ही उच्च गुणवत्ता वाला और किफ़ायती डेटा भी प्रदान करता है। पूरे उद्योग ने जब टैरिफ प्लान मंहगे किए तब भी जियोभारत के लिए टैरिफ प्लान में कोई बदलाव नही हुआ। 123 रु में आज भी जियोभारत को रिचार्ज कराया जा सकता है। इंडस्ट्री में यह टैरिफ रेट सबसे कम है।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story