स्कूल की दीवारों में दौड़ा करंट, पंखों से निकलने लगी चिंगारी, मचा हड़कंप

दुर्ग। स्कूल में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब कक्षा में शार्ट सर्किट की वजह से स्कूल की दीवार में करंट दौड़ने लगा। इस घटना पर पूरे स्कूल में हड़कंप मच गया। इस घटना की जानकारी जैसे ही परिजनों को लगी वो भी बदहवास होकर स्कूल की तरफ भागे, हालांकि कुछ देर में ही स्थिति सामान्य हो गयी। पूरा मामला दुर्ग जिले के जिला मुख्यालय के तीतुरडी स्थित स्वामी आत्मानंद स्कूल का है। जहां स्कूल की बिल्डिंग में करंट दौड़ने लगा। अचानक चलती क्लास हुई क्लास में लगे पंखे से चिंगारी निकलने लगी। एक बच्चे ने बताया कि दीवार में भी करंट है।

इसके बाद सभी बच्चों को स्कूल बिल्डिंग से बाहर मैदान में निकाला गया। इसके बाद स्कूल को बंद कर दिया गया। पीडब्ल्यूडी ई एंड एम की टीम सुधार कार्य में लगी है। इधर घटना को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद मिश्रा ने बताया कि तीतुरडी स्वामी आत्मानंद स्कूल में करंट फैलने की सूचना मिली थी। क्लासरूम लगे पंखे में स्पार्किंग होने से चिंगारी निकलने लगी थी। उसके बाद उन्होंने क्लासरूम से सभी बच्चों को बाहर निकाला। इसी दौरान किसी ने यह कहा कि दीवार में सीपेज की वजह से करंट आ रहा है।

हालांकि, कुछ देर में ही स्थिति सामान्य हो गयी। हालांकि इस घटना में किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचा है, लेकिन ऐहितियातन बिजलीकर्मियों को बुलाकर चेक कराया जा रहा है। घटना के वक्त कक्षा में कई बच्चे थे, लेकिन शिक्षकों की सतर्कता की वजह से कोई भी हादसा नहीं हुआ। डीईओ ने परिजनों से अपील की है कि वो बिल्कुल भी परेशान नहीं हो, कक्षा में करंट की वजहों का पता लगाया गया है, लेकिन कहीं भी गड़बड़ी नहीं मिली है।

Related Articles
Next Story