निजी दुकान से 52 बोरी चावल जब्त, एफआईआर दर्ज, बेचने वालों के राशन कार्ड निरस्त होंगे

बिलासपुर, 18 अगस्त। नेहरू नगर स्थित विवेक राइस ट्रेडिंग के सामने एक निजी दुकान से 52 बोरी (13 क्विंटल) सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) के तहत वितरित होने वाला चावल जब्त किया गया है। खाद्य और राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने शुक्रवार को यह कार्रवाई की। दुकान के प्रोपराइटर द्वारा चावल से संबंधित कोई बिल प्रस्तुत नहीं किए जाने के कारण चावल की जब्ती की गई।

खाद्य एवं राजस्व विभाग को शिकायत प्राप्त हुई थी कि उक्त दुकान में पीडीएस का चावल खरीदा और बेचा जा रहा है। इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए, खाद्य और राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने दुकान का निरीक्षण किया। दुकान के प्रोपराइटर द्वारा कोई भी वैध बिल प्रस्तुत न करने पर टीम ने चावल को जब्त कर लिया। साथ ही, निरीक्षण के दौरान दो स्थानीय निवासियों के बयान भी लिए गए, जो दुकान में पीडीएस का चावल बेचने आए थे।

दुकान के प्रोपराइटर के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम, 1955 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। इसके अलावा, चावल बेचने वाले निवासियों के राशन कार्ड भी निरस्त किए जाएंगे। यह कार्रवाई कलेक्टर अवनीश शरण के निर्देशानुसार की गई, जिसमें एसडीएम बिलासपुर के मार्गदर्शन में तहसीलदार अतुल वैष्णव, अतिरिक्त तहसीलदार सिद्धि गबेल, सहायक खाद्य अधिकारी राजीव लोचन तिवारी, अजय मौर्य और खाद्य निरीक्षक धीरेंद्र कश्यप उपस्थित थे।

Related Articles
Next Story