स्कूल में गिरा ठनका, 5 स्कूली बच्चों समेत 8 लोगों की गयी जान, टिफिन के वक्त हुआ हादसा

स्कूल परिसर में ठनका (आकाशीय बिजली) गिरने से बड़ा हादसा हो गया। 5 स्कूली बच्चों समेत कुल 8 लोगों की जान चली गयी। घटना छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव की बतायी जा रही है। घटना के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मंच गया है। घटना राजनांदगांव जिले के सोमनी के पास जोरातराई गांव की है। मध्याह्न भोजन के दौरान हादसा हो गया। स्कूल परिसर के करीब ठनका गिरने से पांच बच्चों की मौत हो गई।

जानकारी आयी है कि ये बच्चे भोजन अवकाश में खेल रहे थे। घटना की सूचना मिलते ही डीसी, एसपी और जिला शिक्षा अधिकारी तुरंत ही मौकें पर पहुंचे। प्रशासन की तरफ से राहत कार्य शुरू किया गया। जानकारी मिली है कि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है। ग्रामीणों ने बताया कि सोमनी थाना क्षेत्र के जोरातराई गांव में करीब डेढ़ बजे के करीब मौसम खराब हुआ।

बिजली की गड़गड़ाहट के साथ बारिश हुई। उस वक्त गांव के सरकारी स्कूल के बच्चे भोजन अवकाश पर मैदान में खेल रहे थे। बिजली चमकता देख वो स्कूल के पास ही एक खंडहरनुमा रूम में चले गये। उसी कमरे में बिजली गिर गयी। इनसे घटनास्थल पर ही पांच बच्चों की मौत हो गई।

जानकारी ये भी है कि कुछ बच्चों के घायल होने की भी खबर है। डीसी संजय अग्रवाल, और एसपी व जिला शिक्षाधिकारी के अलावा मेडिकल टीम गांव पहुंची है। घायल बच्चों का उपचार शुरू हो गया है।

Related Articles
Next Story