ACB Raid 2024: 4 राज्‍यों में छापा पर एसीबी ने जारी किया बयान, बताया - इस केस में इस व्यक्ति को किया गया गिरफ्तार

रायपुर। कोयला घोटाला की जांच कर रही एसीबी ने आज शुक्रवार को छत्‍तीसगढ़ सहित 4 राज्‍यों में 24 स्‍थानों पर छापामार कार्रवाई की। छापे में सौम्या चौरसिया, समीर बिश्नोई और रानू साहू समेत कोरबा से जुड़े कई लोगों के ठिकानों पर मारे गए है।

एसीबी की तरफ से जारी बयान के अनुसार छापे राजस्थान व रायगढ़ में 02-02 स्थानों पर, बैंगलौर, जमशेदपुर (झारखंड), कोरबा, गरियाबंद में 1-1 स्थान पर, महासमुंद में 03 स्थान पर, दुर्ग में 08 स्थानों पर और रायपुर में 05 स्थानों पर, इस प्रकार कुल 24 स्थानों पर कार्यवाही की गई है। उक्त सभी मामले अनुपातहीन संपत्ति अर्जित करने (धारा 13 (1) (बी), 13 (2) भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम) से संबंधित हैं। अब तक की कार्यवाही में अचल संपत्तियों से संबंधित दस्तावेज बरामद हुए हैं जिनसे भारी मात्रा में बेनामी संपत्तियों का पता चला है। वाहनों से संबंधित बहुत से दस्तावेज और अनेक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जैसे लेपटॉप, मोबाइल एवं पेन ड्राइव भी बरामद हुए हैं जिनमें संपत्तियों की जानकारी दर्ज है। दस्तावेजों एवं इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की जांच की जा रही है।

कोयला घोटाले में आरोपी मनीष उपाध्याय गिरफ्तार

अवैध कोल लेवी में एसीबी ने आरोपी मनीष उपाध्याय पिता गेंदालाल उपाध्याय, भिलाई को गिरफ्तार किया है। उपाध्‍याय को विशेष न्यायालय, रायपुर पेश किया गया। कोर्ट ने 23 अगस्‍त तक उक्त आरोपी को पुलिस रिमाण्ड पर ब्यूरो को सौंपा गया है। यह आरोपी काफी लम्बे समय से फरार था।

Related Articles
Next Story