बड़ी साइबर ठगी का मामला : शेयर मार्केट में मुनाफे का लालच देकर CA से 1.39 करोड़ की धोखाधड़ी

रायपुर। रायपुर में साइबर ठगी का एक बड़ा मामला सामने आया है, जहां एक चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) को शेयर बाजार में भारी मुनाफे का झांसा देकर 13.9 करोड़ रुपए की चपत लगा दी गई। पीड़ित सीए नवीन कुमार ने इस घटना की शिकायत तेलीबांधा थाने में दर्ज कराई है।

ठगों ने CA को कैसे बनाया साइबर ठगी शिकार

नवीन कुमार ने अपनी शिकायत में बताया कि उन्हें फेसबुक के ज़रिए दो अलग-अलग वॉट्सऐप ग्रुप में जोड़ा गया था। एक ग्रुप में 115 सदस्य थे, जबकि दूसरे में 45 सदस्य थे। इन ग्रुप के सदस्य अक्सर अपनी समीक्षा और मुनाफ़े की रिपोर्ट शेयर करते थे। इन समीक्षाओं को देखने के बाद नवीन कुमार ने जानकारी पर भरोसा करना शुरू कर दिया और पैसे जमा करना शुरू कर दिया। शुरुआत में, पीड़ित चार्टर्ड अकाउंटेंट को पर्याप्त लाभ से आश्वस्त किया गया और धीरे-धीरे उसने कुल 13.9 करोड़ रुपये जमा कर लिए। हालांकि, समय के साथ, उनका लाभ कम होने लगा और अंततः, व्यक्ति को पता चला कि उसकी पूरी राशि गायब हो गई है।

रकम गायब होने पर पीड़ित ने की थाने में शिकायत

जब रकम वापस नहीं मिली तो नवीन कुमार ने तेलीबांधा थाने में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई। मामले की गंभीरता को देखते हुए साइबर टीम को जांच का जिम्मा सौंपा गया है। फिलहाल पुलिस पूछताछ में जुटी है और संदिग्धों की धरपकड़ के लिए दबिश दे रही है।

Related Articles
Next Story