CG NEWS : कोरिया से गुजरने वाली 11 ट्रेनें रद्द, Delhi जाने वाली इस ट्रेन का रूट बदला

रायपुर। भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरिया (Koriya) और सरगुजा (Surguja) जिले की 11 ट्रेनें रद्द करने की सूचना दी है।

साथ ही, इस रूट पर चलने वाली निजामुद्दीन एक्सप्रेस (Nizamuddin Express) का रूट डावर्ट किया है, जिससे कोरिया समेत संभाग के यात्रियों की परेशानी बढ़ सकती है। अंबिकापुर (Ambikapur) और चिरमिरी से चलने वाली ट्रेनों के प्रभावित होने से जिले के यात्री परेशान हैं।


बिलासपुर रेल मंडल (Bilaspur Rail Division) के अनुसार, जबलपुर रेल मंडल (Jabalpur Rail Division) के कटनी मुरवाड़ा-बीना स्टेशन के बीच दमोह रेलवे स्टेशन (Damoh Railway Station) को तीसरी रेल लाइन से जोड़ा जा रहा है।

बिलासपुर रेल मंडल के उमरिया स्टेशन को तीसरी रेल लाइन से जोड़ने के लिए नॉन इंटर कनेक्टिविटी का कार्य होना है, इसलिए इन ट्रेनों को रद्द किया जाना है

कुल 46 गाड़ियां प्रभावित

बता दें कि बिलासपुर-कटनी की तीसरी लाइन परियोजना का काम होना है, जिससे 26 अगस्त से 14 सितंबर तक कुल 46 गाड़ियां प्रभावित रहेंगी। रेलवे के अनुसार, अधोसंरचना विकास के लिए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में अनेक परियोजनाओं पर कार्य किया जा रहा है। बिलासपुर-कटनी के बीच तीसरी रेल लाइन इस रेलवे की एक महत्वपूर्ण और व्यस्त रेल मार्ग है, जो इस पूरे क्षेत्र को उत्तर भारत से जोड़ती है। परिचालन को और भी सुचारु और नई गाड़ियों के मार्ग प्रशस्त करने के लिए नई लाइनों का निर्माण कार्य किया जा रहा है. त्योहारी सीजन में ट्रेनों के रद्द होने से यात्री परेशान हैं।

इन गाड़ियों को किया गया रद्द

28 अगस्त से 5 सितंबर तक चिरमिरी-चंदिया रोड पैसेंजर स्पेशल और कटनी-चिरमिरी मेमू स्पेशल रद्द रहेगी

29 अगस्त से 31 अगस्त और 3, 5 व 7 सितंबर को चिरमिरी-अनूपपुर पैसेंजर स्पेशल

29 व 31 अगस्त और 3, 5 व 7 सितंबर को अनूपपुर चिरमिरी पैसेंजर स्पेशल रद्द रहेगी

27 अगस्त से 5 सितंबर तक जबलपुर-अंबिकापुर एक्सप्रेस

28 अगस्त से 6 सितंबर तक अंबिकापुर-जबलपुर एक्सप्रेस रद्द रहेगी

28 से 30 अगस्त और 2 व 4 सितंबर को रीवा-चिरमिरी पैसेंजर स्पेशल

29 से 31 अगस्त और 3 व 5 सितंबर को चिरमिरी से चलने वाली 11752 चिरमिरी-रीवा पैसेंजर स्पेशल रद्द रहेगी

22 अगस्त से 3 सितंबर को निजामुद्दीन-अंबिकापुर एक्सप्रेस

29 अगस्त से 5 सितंबर को अंबिकापुर निजामुद्दीन एक्सप्रेस रद्द रहेगी

इस ट्रेन का रूट बदला

12 सितंबर को अंबिकापुर से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 22407 अंबिकापुर-निजामुद्दीन एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग न्यू कटनी–कटनी-सतना-ओहन केबिन-वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी जंक्शन होकर चलेगी।

Related Articles
Next Story