CG NEWS: छत्तीसगढ़ कैबिनेट ने लिया फैसला, प्रदेश में नई शिक्षा नीति 2020 लागू

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट की बैठक हुई। जिसमें कई अहम फैसले लिए गए। जो प्रदेश के विकास और सामाजिक उत्थान के लिए काफी अहम ने जा रहे हैं. इस बैठक में तमाम क्षेत्रों में सुधार करने के लिए कई साड़ी योजनाओं को मंजूरी दी गई है, जो राज्य की आम जनता को सीधे फायदा पहुंचाएंगी। इन फैसलों से छत्तीसगढ़ के विकास में एक नई दिशा मिलेगी जिससे राज्य के नागरिकों को और बेहतर जीवन के अवसर मिलेंगे। सरकार की तरफ से उठाए जा रहे ये कदम समाज के हर वर्ग को सम्मान और समानता के साथ जीने का मार्ग प्रशस्त करेंगे।

बता दें कि साय कैबिनेट में कल नई शिक्षा नीति पर भी विचार कर अहम फैसल लिया गया। कैबिनेट बैठक ने नई शिक्षा नीति 2020 को पूरी तरह से लागू करने का फैसला लिया है। इस नीति के तहत प्राथमिक स्तर से लेकर उच्चतर शिक्षा तक की सुविधाओं में सुधार किए जाएंगे, जिससे राज्य के स्कूली बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल पाएगी। इसमें 5+3+3+4 की स्कीम को भी समर्थन दिया गया है।

बैठक ने 'सुशासन एवं अभिसरण विभाग' का गठन करने का फैसला लिया है। इस विभाग के माध्यम से सरकारी सेवाओं में पारदर्शिता बढ़ाई जाएगी और जनता के शिकायतों के समाधान में तेजी आएगी। नए विभाग के गठन से सरकार की सेवाओं में पारदर्शिता और शिकायतों के समाधान में सुधार किया जाएगा। इसमें ई-समीक्षा और ई-लोकसेवा की गारंटी भी शामिल होंगी।

Related Articles
Next Story