crime news : पुलिस की बड़ी कार्रवाई,अंतर्राज्यीय गांजा तस्करी रैकेट का भंडाफोड़..

जीपीएम : पुलिस लगातार नशीले पदार्थों के तस्करों पर सख्त कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में, आज मंगलवार को गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) पुलिस ने अंतर्राज्यीय गांजा तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 5 तस्करों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने इनके पास से 1.6 क्विंटल गांजा, 7 मोबाइल फोन, और 2 चारपहिया वाहन सहित कुल ₹53 लाख का सामान जब्त किया है।

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि हर्राटोला के पास गांजा की बड़ी खेप ले जाई जा रही है। सूचना के आधार पर गौरेला थाना और साइबर सेल की संयुक्त टीम ने 2 सितंबर की सुबह वाहनों की जांच की। इस दौरान एक सफेद महिंद्रा टीयूवी 300 वाहन को रोका गया, जिसमें भारी मात्रा में गांजा पाया गया। गाड़ी में सवार तुलसी शर्मा और उदय चौहान को मौके पर ही हिरासत में लिया गया।

तुलसी शर्मा और उदय चौहान से पूछताछ और तकनीकी विश्लेषण के आधार पर, पुलिस ने तीन और आरोपियों – उतरा खूंटे उर्फ साहिल, अनुज आदिले, और अरुण चंद्रा – को बिलासपुर से गिरफ्तार किया। इन सभी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 20 बी और 29 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

गिरफ्तार आरोपियों में से तुलसी शर्मा और उतरा खूंटे उर्फ साहिल का पूर्व में भी आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। तुलसी शर्मा पहले भी एनडीपीएस एक्ट के तहत जेल जा चुका है, जबकि उतरा खूंटे तस्करी के लिए पायलटिंग का काम करता रहा है।

तस्करी के इस नेटवर्क में शामिल अन्य लोगों की जांच की जा रही है। इस कार्यवाही में डीएसपी साइबर दीपक मिश्रा, एसडीओपी गौरेला श्याम सिदार, उप निरीक्षक सनत कुमार म्हात्रे और अन्य पुलिसकर्मियों की अहम भूमिका रही। पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता और अति. पुलिस अधीक्षक श्री ओमप्रकाश चंदेल के नेतृत्व में आगे की कार्रवाई जारी है।

**जब्त सामान का विवरण:**

– गांजा: कुल 160 किलोग्राम, अनुमानित मूल्य ₹32 लाख

– वाहन: महिंद्रा टीयूवी 300 और ब्रेजा

– मोबाइल फोन: 7, कुल मूल्य ₹1 लाख

– कुल जब्त सामान का मूल्य: ₹53 लाख

पुलिस इस सफलता को नशामुक्ति की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम मान रही है, और तस्करों के खिलाफ इसी प्रकार की सख्त कार्रवाई जारी रखने की प्रतिबद्धता व्यक्त की है।


Related Articles
Next Story