18 बंदरों का कातिल: खेत की रखवाली के दौरान मारी थी गोली, हत्या में इस्तेमाल की गई रायफल भी बरामद

बेमेतरा। साजा ब्लॉक के बेलगांव इलाके में खेत की रखवाली के दौरान 18 बंदरों की हत्या करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। शिकारी ने बंदरों को मारने के लिए लोहे के छर्रे वाली रायफल का इस्तेमाल किया था। 18 बंदरों के कातिल रामाधार को वन विभाग की टीम ने रायफल के साथ गिरफ्तार किया है। वन विभाग की टीम अब पकड़े गए शिकारी से पूछताछ कर रही है।

18 बंदरों का कातिल गिरफ्तार

वन विभाग के मुताबिक 26 अगस्त को साजा तहसीलदार और वन विभाग की टीम ने बड़ी संख्या में बंदरों के शव को बरामद किया गया था। सभी बंदरों के शव को बरामद करने के बाद उसे पंचनामे के लिए भेजा गया। जिसके बाद उनकी हत्या का खुलासा हुआ। वन विभाग ने मामले की गंभीरता को देखते हुए वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की पतासाजी शुरु की। जांच के दौरान वन विभाग को पता चला कि खेत की रखवाली करने वाले शिकारी रामाधार ने इस घटना को अंजाम दिया है।

सीसीएफ और डीएफओ ने की कार्रवाई

वन विभाग ने बताया कि ''शिकायत काफी गंभीर थी। कुल मिलाकर 18 बंदरों की हत्या हुई थी। पूरी कार्रवाई प्रधान मुख्य वन संरक्षक के निर्देश पर की गई। प्रधान मुख्य वन संरक्षक का सख्त आदेश है कि ऐसे मामलों में तत्काल कार्रवाई की जाए। दोषी पाए जाने पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई जाए। अफसरों के दिशा निर्देश पर दुर्ग सर्किल के मुख्य वन संरक्षक और डीएफओ ने कड़ा एक्शन लेते हुए पांच सिंतबर को शिकारी रामाधार को गिरफ्तार कर लिया।'

Related Articles
Next Story