ACB की बड़ी कार्रवाई; रिटायर कर्मचारी से रिश्वत लेते 2 घूसखोर अफसर गिरफ्तार

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो की कार्रवाई लगातार जारी है। वहीं आज बुधवार को एसीबी ने सेवानिवृत्त कर्मचारी से रिश्वत लेते हुए दो अफसरों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए आरोपियों का नाम दिनेश कुमार और होमन कुमार है।

क्या हैं पूरा मामला

बता दें कि, प्रार्थी देवव्रत देवांगन नगर पालिका निगम रिसाली भिलाई में सचिव के पद पर पदस्थ थे। उन्होंने एसीबी में शिकायत की थी कि, रिटायर होने के पश्चात् भी पदोन्नत पद पर वेतन निर्धारण / सत्यापन उप-संचालक, राज्य संपरीक्षा कार्यालय, दुर्ग में लंबित है। जिसकी वजह से उन्हें पेंशन और अन्य देयताएं नहीं मिल पा रही है।

जिसके लिए वह राज्य संपरीक्षा कार्यालय दुर्ग में उप संचालक (संपरीक्षा) दिनेश कुमार और होमन कुमार से कई बार मुलाकात की। लेकिन उन्होंने सत्यापन नहींं किया। बल्कि सत्यापन के एवज में वे उनसे 10 हजार रुपये रिश्वत की डिमांड की थी जिसको लेकर प्रार्थी देवव्रत देवांगन ने एसीबी से इसकी शिकायत की थी।

प्रार्थी की शिकायत पर एसीबी ने इस पूरे मामले की जांच की, जिसके बाद एसीबी की टीम ने आरोपी दिनेश कुमार, उप संचालक (वित्त) एवं आरोपी होमन कुमार, सहायक संपरीक्षक को 6 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

Related Articles
Next Story