अब होगी आफत की बारिश : प्रदेश के 17 जिलों में भारी बारिश की दी गई चेतावनी, मौसम विभाग ने यलो, ऑरेंज और रेड अलर्ट किया जारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में रायपुर, बिलासपुर दुर्ग और बस्तर संभागों में बीते 3 दिनों से लगातार अच्छी बारिश हो रही है। वहीं सरगुजा संभाग में अब तक सबसे कम बारिश हुई है। लेकिन अब सरगुजा संभाग में भी अच्छी बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के सरगुजा संभाग के लगभग सभी जिलों में हैवी रैन का रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं प्रदेश के 15 जिलों में भारी बारिश का यलो और ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।

इन जिलों में अलर्ट हुआ जारी

मौसम विभाग ने आज प्रदेश के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, बिलासपुर, रायगढ़, मुंगेली, बस्तर, दंतेवाड़ा, बीजापुर, सारंगढ़-बिलाईगढ़, सक्ति और जांजगीर जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है।

साथ ही सरगुजा, जशपुर, कोरिया, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, और कोरबा जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं सूरजपुर और बलरामपुर जिलों के एक दो स्थानों पर हेवी रेन का रेड अलर्ट भी जारी किया गया है।

शुक्रवार को ऐसा रहा प्रदेश का मौसम

बीते दिन शुक्रवार को राजधानी समेत कुछ जिलों में हल्की बारिश हुई और बलौदाबाजार, दंतेवाड़ा, कांकेर, मोहला मानपुर, नारायणपुर, सुकमा, बालोद, में अच्छी बारिश हुई है। वहीं, सबसे ज्यादा बारिश बीजापुर में 1406 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं सरगुजा संभाग में सबसे कम बारिश दर्ज की गई।

ऐसा रहा प्रदेश का तापमान:

आकाशीय बिजली की चपेट में आए दर्जनों मवेशी

प्रदेश में लगातार अच्छी बारिश के चलते एक तरफ किसानों में खुशी है, तो वहीं नदी नाले उफान पर है। साथ ही प्रदेश के कई अलग-अलग स्थानों पर मवेशियों और लोगों की आकाशीय बिजली की चपेट में आने का मामला सामने आया है। वहीं बलरामपुर ज़िले में आकाशीय बिजली गिरने से मां-बेटे की खेत में काम करते समय मौत हो गई।

वहीं शनिवार सुबह जशपुर जिले के सोगड़ा गांव में खेत में रोपा लगा रही 5 लड़कियां आकाशीय बिजली की चपेट में आ गईं, हालांकि सभी लड़कियों को तुरंत उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसके बाद पांचों लड़कियों की हालात सामान्य है। उधर बलरामपुर जिले के बरतीकला और लुर्गीकला में आकाशीय बिजली का कहर देखने को मिला, जहां तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दर्जनों मवेशियों की मौत हो गई, इनमें गाय, बकरी और भैंस आदि शामिल बताये जा रहे हैं।

Related Articles
Next Story