PCC चीफ के करीबी पर बड़ा आरोप : टिकट के नाम पर कर ली 60 लाख की ठगी, अब दर्ज हुई FIR

रायपुर। कांग्रेस नेता जो बिना किसी रोक-टोक के पीसीसी चीफ दीपक बैज के घर अक्सर आते-जाते रहते हैं, इस समय चर्चा में हैं। यह चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि उन पर आरोप है कि उन्होंने पीसीसी चीफ से अपनी नजदीकी का फायदा उठाकर विधानसभा चुनाव के टिकट दिलाने के नाम पर कई लोगों से पैसे ऐंठ लिए।


हालांकि, अब उनकी करतूतें सामने आ रही हैं और सूत्रों से पता चला है कि इस मामले में पिथौरा थाने में एफआईआर दर्ज हो गई है। हालांकि, उच्च अधिकारियों के निर्देश के बाद मामले को गोपनीय तरीके से निपटाया जा रहा है। सूत्रों ने इस व्यक्ति की पहचान नहीं बताई है।


जानकारी के अनुसार, 'सिन्हा' नाम का व्यक्ति अक्सर पीसीसी चीफ दीपक बैज के पथौरा स्थित आवास पर आता-जाता था और वह उनका बहुत करीबी माना जाता था। इस व्यक्ति ने कथित तौर पर टिकट आवंटन की सुविधा के लिए विभिन्न कांग्रेस नेताओं से पैसे वसूले।

उपलब्ध जानकारी के अनुसार, इसमें शामिल राशि 60 से 80 लाख रुपये के बीच है। इस मामले को लेकर पथौरा थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। इसके बाद पुलिस ने विराट नाम के एक संदिग्ध को पकड़ा है, जिसने कथित तौर पर पैसे के लेन-देन की बात स्वीकार की है।

बताया जाता है कि यह संदिग्ध बस्तर के भानपुरी का रहने वाला है। जिन नेताओं से पैसे वसूले गए थे, उन्हें सूचित किया गया है कि उनसे पैसे वापस करने की उम्मीद है, जिसके कारण मामले में शामिल किसी भी व्यक्ति ने खुलकर बात नहीं की।


पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि, वे अभी दुर्ग में हैं और अपने निवास पर आपसे इस मुद्दे पर चर्चा करना चाहेंगे।

Related Articles
Next Story