VIDEO- शराबी हेडमास्टर का लुंगी-गंजी प्रदर्शन: चार पैग मारकर लूंगी और बनियान में ही स्कूल पहुंच गए हेडमास्टर साहब, फिर जो हुआ, वो हो रहा सोशल मीडिया में वायरल

Sharabi Teacher: शराबी शिक्षक की एक से बढ़कर एक करतूत सामने आती है। कोई नशे में झूमते झामते स्कूल पहुंच रहा है, तो कोई शराब के नशे में स्कूल में ही लोट जाता है। लेकिन छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में शराबी शिक्षक की एक करतूत ने तो हर किसी को शर्मिंदा कर दिया है। हेडमास्टर दो पैग मारकर लुंगी-गंजी में ही स्कूल पहुंच गया।

कमाल की बात ये है कि ये करतूत मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के गृह नगर में हुई है। जिस वक्त ये शिक्षक शराब के नशे में लुंगी गंजी पहनकर स्कूल पहुंच था, उसी वक्त मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अपने गृह क्षेत्र में शिक्षकों को उनके कर्तव्य और जिम्मेदारी की सीख दे रहे थे।

मामला जशपुर जिले के कुनकुरी (Kunkuri) के फरसाबहार विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत फरसाबहार के खवसाकानी सरकारी प्राथमिक स्कूल का है। जहां हेडमास्टर (Head Master) रोमानुस कुजूर शराब के नशे में धुत होकर लुंगी और गंजी में स्कूल हाजिरी लगाने पहुंच गए।

प्रधान पाठक द्वारा लुंगी और गंजी में शाला पहुंचने का वीडियो बनाकर उसी स्कूल में पदस्थ शिक्षक ईश्वर कुजूर ने सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video) कर दिया।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में आसानी से देखा जा सकता है कि उसी स्कूल में पदस्थ शिक्षक कहते है, '15-20 दिनों से शराब के नशे में धुत होकर हाजिरी रजिस्टर में पूरे दिन का हस्ताक्षर कर देते है. बीइओ का फोन आने के बाद कोई रिस्पांस नहीं दे रहे हो.

मंगलवार को तो इन्होंने शर्म लिहाज की सारी हदें पार कर नशे में धुत होकर गमछा लपेट कर गंजी पहने स्कूल पहुंच गए.' अपने सहयोगी शिक्षक से हाजिरी रजिस्टर हस्ताक्षर करने के लिये मांगने लगे. इस वीडियो में एक शिक्षक द्वारा यह कहते हुए भी सुना गया, 'जाओ रजिस्टर नहीं मिलेगा. तुम्हारे चलते इस स्कूल में पालक अपने बच्चों को भेजते नहीं. स्कूल को बर्बाद कर दिए हो।

जानकारी के अनुसार, पहले इस स्कूल में बच्चों की संख्या ज्यादा थी. लेकिन, शराबी प्रधान पाठक के कारण पालकों ने बच्चों को निकाल कर अन्य स्कूल में दाखिला करा दिया. यह शराबी प्रधान पाठक इस स्कूल में पांच वर्षों से पदस्थ है. इस स्कूल में वर्तमान में बच्चों की दर्ज संख्या केवल पांच है.


उसमें भी एक या दो बच्चे स्कूल जाते है. जबकि, इस स्कूल में तीन शिक्षक पदस्थ हैं. स्कूल में पदस्थ अन्य एक शिक्षक ने बताया कि इस प्रधान पाठक की वजह से इस स्कूल में बच्चे नहीं आते हैं. सोशल मीडिया में शराबी शिक्षक का वीडियो वायरल होने के बाद फरसाबहार बीईओ दुर्गेश देवांगन ने तत्काल मामला संज्ञान में लेकर शराबी शिक्षक को कार्रवाई के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र प्रेषित किया है।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story