Weather News : इन जिलों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट किया जारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सभी संभागों में मानसून एक बार फिर सक्रीय हो रहा है। मौसम विभाग ने आज सरगुजा, बिलासपुर और रायपुर संभाग के कई स्थानों पर गरज - चमक के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है। वहीं अगले 3 घंटे के लिए 19 जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में नया सिस्टम बन रहा है, जिससे आगामी दिनों में सभी संभागों में अच्छी बारिश की संभावना है।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने इस जिलों में अलर्ट जारी किया है, जिसमे बालोद, बलौदाबाजार, बलरामपुर, बेमेतरा, बिलासपुर, धमतरी, दुर्ग, गरियाबंद, जीपीएम, केसीजी, कोरबा, कोरिया, महासमुंद, एमसीबी, मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी, मुंगेली, रायपुर, राजनांदगांव और सूरजपुर में अलग-अलग स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गए है।

24 अगस्त से बढ़ेगी मानसूनी गतिविधियां

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, छत्तीसगढ़ में नया सिस्टम बन रहा है। जिसकी चलते 24 अगस्त से प्रदेश में मानसूनी गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना जताई है।

बीते दिन ऐसा रहा प्रदेश का मौसम

राजधानी रायपुर में दिनभर धूप की चुभन महसूस होने के बाद शाम से शुरू हुई बारिश ने लोगों को ठंडक पहुंचाई। कई अन्य जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। हालांकि प्रदेश में बीते दिन मानसून गतिविधियां सामान्य से कम रही। वहीं सबसे अधिक बारिश बिलासपुर के रतनपुर में 8 से.मी. दर्ज की गई।

ऐसा रहा प्रदेश का तापमान

प्रदेश में बुधवार को दिन का सर्वाधिक तापमान राजधानी रायपुर में 35 डिग्री सेल्सियल और रात का न्यूनतम तापमान नारायणपुर में 21.3 डिग्री सेल्सियल दर्ज की गई।

Related Articles
Next Story