3 पुलिसकर्मी घूस लेते गिरफ्तार: चौकी इंचार्ज 50 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार, दो पुलिसकर्मियों को सीबीआई ने घूस लेते पकड़ा

Police Arrest : 50 हजार रुपये घूस लेते पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया गया है। FIR से नाम काटने के एवज में चौकी प्रभारी 50 हजार रुपये रिश्वत ले रहा था। जानकारी के मुताबिक यूपी के बरेली में भ्रष्टाचार निवारण की टीम ने सुभाष नगर थाना क्षेत्र के करगैना चौकी चार्ज धर्मेंद्र देशवाल को 50,000 रुपये रिश्वत लेते हुए चौकी के अंदर रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। जानलेवा हमले के मामले में नाम दर्ज आरोपी का नाम निकालना और धाराएं हल्की करने के मामले में चौकी चार्ज पर 1,00,000 रुपये मांगने का आरोप लगा था। कोतवाली में भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा में मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। डीएसपी यशपाल सिंह ने बताया कि शिकायत पर चौकी इंचार्ज को 50000 रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है।

दिल्ली के दो थानों में छापा

वहीं दिल्ली के दो थानों में सीबीआई (Central Bureau Of Investigation) ने छापेमारी की है. सीबीआई की टीम ने रिश्वत लेते समय पुलिसकर्मियों को पकड़ा है. जांच एजेंसी ने ये कार्रवाई हौजखास और पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया थाने में की है. बीते दिनों सीबीआई ने आरपीएफ नवी मुंबई के एक सब-इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया था. आरोप है कि उसने एक मामले में शिकायतकर्ता से 70 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी. सीबीआई की टीम ने आरोपी को रिश्वत लेते हुए अरेस्ट किया था. दिल्ली पुलिस के रिश्वतखोर पुलिस वालों के खिलाफ सीबीआई इससे पहले भी कई बार कार्रवाई कर चुकी है. बीते साल नवंबर महीने में दिल्ली के बाराखंभा रोड़ पुलिस थाने के 2 सब इंस्पेक्टर को वरुण चीची और राजेश यादव सीबीआई ने गिरफ्तार किया था. इन पर भी रिश्वत लेने का आरोप था. इसमें राजेश यादव को साढ़े 4 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया था. वरुण चीची भी रिश्वत मामले में आरोपी था।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story