6 घूसखोर अफसर हुए सस्पेंड, 1.50 लाख रुपये रिश्वत लेते एसीबी ने किया था गिरफ्तार, अब बर्खास्तगी की भी गाज....

Suspend News: घूस लेते जिन अफसरों को गिरफ्तार किया गया था, अब उन अफसरों पर विभाग की गाज भी गिर गयी है। सभी को सरकार ने तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। इन अधिकारियों को 1.50 लाख रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया गया था।

मामला राजस्थान के जयपुर का था, जहां जयपुर विकास प्राधिकरण में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की ओर से की गई कार्रवाई के बाद हड़कंप मचा हुआ है। चूंकि एसीबी की कार्रवाई का बाद डीजी डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने कहा था कि उनकी टीम की निगाहें भ्रष्टाचार करने वाले हर अफसर कर्मचारी पर है।

आने वाले दिनों में और बड़ी कार्रवाई करने की बात कही थी। इसके बाद जेडीए में हड़कंप सा मचा हुआ है। एक दिन पहले ही एसीबी की टीम ने जेडीए में बड़ी कार्रवाई की थी। जेडीए जोन 9 के तहसीलदार और 3 गिरदावर के साथ पटवारी और एक जेईएन को गिरफ्तार किया था।

एक गिरदावर के पति को भी गिरफ्तार किया जो कि दलाल की भूमिका में था। एसीबी की कार्रवाई के बाद जेडीए भी एक्शन में आ गया। जो अधिकारी कर्मचारी एसीबी में ट्रेप हुए। उन्हें तत्काल सस्पेंड कर दिया गया। साथ ही जोन 9 के उपायुक्त को भी सस्पेंड कर दिया गया।

इन अधिकारियों कर्मचारियों को किया गया निलंबित

जयपुर विकास प्राधिकरण की आयुक्त मंजू राजपाल ने जेडीए जोन 9 के उपायुक्त सहित उन 6 अधिकारियों कर्मचारियों को निलंबित किया जो एक दिन पहले एसीबी में ट्रेप हुए थे। निलंबित किए जाने वालों में उपायुक्त गुलाबचंद, तहसीलदार लक्ष्मीकांत गुप्ता, पटवारी श्रीराम शर्मा, जेईएन खेमराज मीणा, 3 भू अभिलेख निरीक्षक (गिरदावर) रविकांत शर्मा, रुकमणि कुमारी और विमला मीणा शामिल हैं।


हैरानी की बात यह भी है कि रिश्वत लेते हुए ट्रेप हुए सभी अधिकारी कर्मचारी प्रतिनियुक्ति पर जेडीए में लगे हुए थे। निलंबित करने के साथ इनकी प्रतिनियुक्ति भी खत्म कर दी गई।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story