पुलिस पर हमला: प्रदर्शनकारियों को रोकने गयी पुलिस पर पत्थरबाजी, कई पुलिसकर्मी घायल, बीडीओ की गाड़ी में लगायी आग

Police Par Hamla : जुलूस के दौरान हुई झड़प में कई पुलिसकर्मी घायल हो गये। वहीं बीडीओ की गाड़ी भी जला दी गयी। घटना बिहार के सीवान स्थित हुसैनगंज थाना क्षेत्र के हथौड़ा गांव की है।महावीरी जुलूस निकालने के दौरान ये पूरा विवाद हुआ, जिसके बाद पुलिस और ग्रामीणों में झड़प हो गई। झड़प में उग्र भीड़ ने हुसैनगंज के प्रखंड विकास पदाधिकारी के गाड़ी को आग के हवाले कर दिया। जुलूस हथौड़ा गांव से लगभग तीन किलोमीटर की दूरी पर टेढ़ी घाट पहुंचना था। जुलूस जैसे ही निकलने वाला था, तभी पुलिस ने टेढ़ी घाट पर जुलूस ले जाने से रोक दिया।

घटना की सूचना मिलते ही बीडीओ मौके पर पहुंचे। जिसके बाद ग्रामीण और उग्र हो गए। बीडीओ की गाड़ी में आग लगा दी और पुलिस टीम पर पत्थर चलाना शुरू कर दिया। इस पत्थरबाजी में बीडीओ के ड्राइवर राजेश पासवान, हुसैनगंज थाने के मुंशी मनीष कुमार और तीन अन्य पुलिस कर्मी घायल हो गए। वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी को भी हल्की चोटें आई है।जिसके बाद सभी को इलाज के लिए हुसैनगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है, जहां सभी का इलाज चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक जुलूस ले जाने के दौरान दो गांव के बीच विवाद हो गया था। जिसके बाद प्रशासन की तरफ से गांव वालों को टेढ़ी घाट जुलूस ले जाने से पुलिस ने रोक दिया था।थाना प्रभारी ने पूजा करने के लिए सिर्फ 5 लोगों को जाने की इजाजत दी थी। इसी बात को लेकर ग्रामीण भड़क गए और पूरे गांव के साथ जुलूस लेकर टेढ़ी घाट जाने की बात पर अड़ गए। विरोध में आंदर-सीवान मुख्य मार्ग को जाम कर दिया और टायर जलाकर विरोध करने लगे।

प्रशासन ने जाम हटाने की कोशिश की तो ग्रामीण उग्र हो गए। पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस-पब्लिक के बीच हुए इस झड़प में कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना है। इधर मामले की सूचना पाकर मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी राहुल कुमार भी मौके पर पहुंचे तो भीड़ ने उनकी गाड़ी में आग लगा दी। हंगामे के बाद डीएम-एसपी भी मौके पर पहुंचे। फिलहाल गांव में भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है।

Related Articles
Next Story