बड़ा बाबू ने की थी जमीन कारोबारी की हत्या, पुलिस के गिरफ्त मे आरोपी, 24 घंटे के भीतर पुलिस करेगी खुलासा

गिरिडीह। जमीन के कारोबार में सिर्फ बड़े बड़े व्यसायी,कारोबारी ही नहीं बल्कि सरकारी कर्मचारी को भी आकर्षित कर रहा है। ये कारोबार जितना सुनने में जमीनी लगती है उतनी साफ सुथरी नहीं रहती। बल्कि इसमें खून खराबा अब आम होती जा रही है। जिले में एक जमीन कारोबारी अनिल यादव की हत्याकांड ने इलाके में सनसनी फैला दी थी।

अनिल यादव की हत्या में जिस आरोपी को पकड़ा गया है उसका नाम बैजू रविदास है. बैजू सरिया प्रखंड कार्यालय में बड़ा बाबू के पद पर कार्यरत है. मूल रूप से खुखरा के बरियारपुर का रहने वाला बैजू वर्तमान में पचम्बा थाना इलाके के उसी मोहल्ले में रहता है, जिस मोहल्ले में अनिल रहता था. बैजू की गिरफ्तारी की पुष्टि भी पुलिस ने कर दी है.

बैजू ने स्वीकार किया आरोप

गिरफ्त में आने के बाद बैजू से जब पूछताछ हुई तो वह तुरंत ही टूट गया और पूरी घटना का खुलासा कर दिया. अब पुलिस इस कांड में कौन कौन शामिल थे, शव को कितने लोगों ने मिलकर कार में डाला था, शव को फेंकने में कौन कौन लोग शामिल थे सभी की जानकारी इकठ्ठा कर रही है. कहा जा रहा है कि चंद घंटे में पुलिस इस मामले में प्रेस वार्ता कर सकती है. फिलहाल बैजू से एसपी की की टीम पूछताछ कर रही है.

बैजू ने अनिल की हत्या मोहल्ले में ही की थी. हत्या करने के बाद शव को रस्सी और प्लास्टिक से बांधा गया और फिर उसे कार में लादकर पीरटांड थाना इलाके के पालगंज - खेताडाबर सड़क में खुखरा मोड़ पर फेंक दिया. शव फेंकने के बाद बैजू निश्चिंत हो गया कि वह पकड़ में नहीं आएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं गिरिडीह एसपी दीपक शर्मा के तेज तर्रार अधिकारियों ने चंद घंटे में ही मामले का उदभेदन कर लिया.

ये था मामला

मालूम हो की मंगलवार की शाम को पीरटांड थाना इलाके के पालगंज - खेताडाबर सड़क पर खुखरा मोड के पास एक लाश फेंक दी गई थी. लाश को कार से ले जाकर फेंका गया था. इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस पहुंची थी और शव को कब्जे में लिया गया था. बाद में मृतक की पहचान हुई.

पचम्बा थाना इलाके के कृष्णानगर 28 नंबर गली निवासी अनिल यादव हत्याकांड में पुलिस को अहम सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने इस कांड के आरोपी को न सिर्फ गिरफ्त में ले लिया है बल्कि जिस भुजाली से हत्या की गई है और जिस कार से लाश को फेंका गया था उसे भी बरामद कर लिया गया है. इसकी पुष्टि एसपी दीपक कुमार शर्मा ने की है. बताया है कि अभी तक की जांच में हत्या के पीछे पैसे का लेनदेन मामला सामने आया है. आगे की पड़ताल हो रही है. एफएसएल टीम को भी बुलाया गया है.

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story