गंजेड़ी दुल्हा: शराब पीकर पहुंचा दुल्हा मंच पर ही फूंकने लगा गांजा, फिर दुल्हन ने ली ऐसी खबर की...

DULHE KI AJEEB HARKAT : बारात में दूल्हा को शराब के नशे में गाली-गलौज करने लगा। हद तो तब हो गयी, जब दुल्हा मालाफेर के मंच पर ही गांजा फूंकने लगा। गांजा फूंकते देख दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। युवती के इस कदम के बाद कन्या पक्ष के लोगों ने दूल्हा, उसके पिता और दादा को बंधक बना लिया। मामला उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है।

पुलिस सूत्रों ने गरुवार को बताया कि शहर कोतवाली इलाके फत्तूपुर क्षेत्र की शीला देवी की बेटी पिंकी की शादी जौनपुर जिले के जयरामपुर के तहसीलदार गौतम से तय थी। सूत्रों के मुताबिक, बुधवार की रात बारात पहुंची, तो दूल्हा शराब के नशे में था और कथित रूप से मंच पर गाली-गलौज कर रहा था। सूत्रों का कहना है कि दुल्हन की मां शीला देवी के मुताबिक यह देखकर कुछ लोग मंच के पास पहुंचे, तो दूल्हा उतरकर नीचे चला गया और मंच के पीछे कुछ बैंड-बाजे वालों के साथ गांजा फूंकता दिखाई दिया।

वधू पक्ष के लोगों ने जब इसका विरोध किया तो दूल्हा मंच पर आकर गांजा पीने लगा। इससे नाराज दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। सूत्रों के मुताबिक, इसे लेकर रात भर हंगामा होता रहा। इस बीच, ज्यादातर बाराती मौके से भाग गए और कन्या पक्ष के लोगों ने दूल्हे तहसीलदार गौतम उसके पिता जयप्रकाश और दादा मेवा लाल को बंधक बना लिया और उनसे शादी में खर्च हुए 8 लाख वापस देने की मांग करने लगे।

उन्होंने बताया कि इसकी सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और गुरुवार को दोनों पक्षों के बीच समझौता कराया। उनके अनुसार, पुलिस ने वर पक्ष द्वारा कन्या पक्ष को शादी के खर्च के तौर पर दो लाख रुपये वापस करवाए। पुलिस ने दूल्हा समेत तीनों बंधकों को मुक्त कराकर बिना शादी के वापस उनके घरों को भेज दिया।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story