BEO का घूसखोर क्लर्क: GPF के लिए ले रहा था 1 लाख घूस, टीम को देखा तो नोट का बंडल लेकर लगाने लगा दौड़, फिर दौड़ाकर अफसरों ने...

Raid News: 1 लाख रुपये रिश्वत लेते हे शिक्षा विभाग के बाबू को गिरफ्तार किया गया है। जैसे ही बाबू ने पैसे लिए, टीम ने दौड़ाकर उसे पकड़ा। मामला उत्तर प्रदेश के अयोध्या का है। बाबू के हाथ में 500 की 2 गड्‌डी थी। सड़क पर ही उसका सैंपल टेस्ट किया गया। हाथ को पानी में डुबोया तो रंग छोड़ने लगा। वह विभाग में आउटसोर्सिंग का कर्मचारी है।जानकारी के मुताबिक जीपीएफ की राशि भुगतान के एवज में वो राशि ले रहा था।

जानकारी के मुताबिक घूसखोर सहायक लेखाकार अमरेन्द्र प्रताप सिंह कार्यालय खण्ड शिक्षा अधिकारी मसौधा ब्लाक में तैनात है। इसी शिक्षा क्षेत्र के कम्पोजिट विद्यालय भदोखर में प्रधानाध्यापिका रहीं यासमीन फातिमा का इंतकाल हो गया था।


उनके पति जीपीएफ में जमा रकम निकालने के लिए कार्यालय का चक्कर लगा रहे थे। कम्पोजिट विद्यालय भदोखर में प्रधानाध्यापिका रहीं यासमीन फातिमा का इंतक़ाल के बाद परिवार आर्थिक तंगी से गुजरने लगा।

पति जीपीएफ में जमा रकम निकालने के लिए कार्यालय का चक्कर लगा रहे थे। सतर्कता अधिष्ठान अयोध्या (विजिलेंस) कार्यालय के मुताबिक खण्ड शिक्षा अधिकारी मसौधा ब्लाक कार्यालय में नियुक्त सहायक लेखाकार अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने इसके लिए एक लाख रुपये की मांग की। हैरान पति मो. इरफानुल हक पुत्र स्व. सिराजुल हक (निवासी हसनू कटरा जनपद अयोध्या) ने लिखित शिकायत विजिलेंस कार्यालय में की।


शिकायत की जांच में यह पाया गया कि सहायक लेखाकार अमरेन्द्र प्रताप सिंह द्वारा उक्त कार्य के बदले रुपये की मांग की जा रही है। परिणामस्वरूप शुक्रवार को शिकायतकर्ता इरफानुल हक से सहायक लेखाकार अमरेंद्र ने बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय अयोध्या के पास रुपये लेकर पहुंचने को कहा।


जहां पर अमरेन्द्र प्रताप सिंह से इरफानुल हक से सम्पर्क किया। रिश्वत में 100000 रुपये लिया, तभी विजिलेंस टीम ने सहायक लेखाकार अमरेन्द्र प्रताप सिंह को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया गया।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story