बैंक लूटकर गर्लफ्रेंड के घर छिपाता था पैसे, प्रापर्टी डीलिंग में भी लगाया लूट का माल, 22 लाख के पीएनबी लूटकांड में दो आरोपी गिरफ्तार

पटना। बैंक लूट के पैसे से प्रापर्टी डीलर बन गया था लूटेरा। पुलिस ने पंजाब नेशनल बैंक से 22 लाख की लूट मामले में मास्टरमाइंड जमीन कारोबारी घनश्याम गिरी समेत 2 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। दोनों कुख्यात लूटेरे संतोष बकरिया गैंग के मेंबर हैं।

घटना के बाद से गैंग का सरगना संतोष बकरिया फरार है। इस गैंग ने पिछले 30 दिन में 4 वारदातों को अंजाम दिया है। इसमें 50 लाख से ज्यादा लूटे हैं। पूछताछ के दौरान घनश्याम ने बताया कि लूट का पैसा अपने रिश्तेदारों को दे दिया है।

कुछ पैसा संतोष बकरिया की प्रेमिका को दिया था। जिसके बाद पुलिस ने नौबतपुर के टेलवा गांव में छापेमारी कर दो लाख रुपए बरामद किए। प्रेमिका के घर से संतोष बकरिया की टोपी और बैग भी बरामद हुआ है। साथ ही 9 मोबाइल भी मिला है।गिरफ्तार अपराधियों के पास से 28 हजार रुपए कैश बरामद हुए हैं। जबकि, घनश्याम गिरी की निशानदेही पर संतोष बकरिया की प्रेमिका के घर से 2 लाख रुपए बरामद हुए हैं।

बताया जा रहा है कि संतोष बकरिया बैंक लूट के पैसों से जमीन खरीदी-बिक्री का काम करता था। और उसका प्रॉफिट अपनी प्रेमिका के पास छिपाता था।सिटी एसपी पश्चिमी अभिनव धीमान ने बताया कि पूर्व में शेखपुरा और पटना में हुए बैंक लूटकांड में भी बकरिया गैंग का हाथ था। सरगना समेत अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

कुख्यात अपराधी संतोष बकरिया की प्रेमिका के घर से 2 लाख रुपए और 9 मोबाइल बरामद हुए हैं। सोमवार को पालीगंज दुल्हिन बाजार थाना क्षेत्र के कोरैया गांव स्थित पंजाब नेशनल बैंक में 3 से 4 की संख्या में अपराधी कस्टमर बनकर आए थे। इसके बाद अचानक से हथियार निकालकर बैंक कर्मियों और दूसरे ग्राहकों को बंधक बना लिया।बंधक बनाने के बाद बैंक के किचन में सभी को बंद कर दिया था।

फिर पिस्टल दिखाकर बैंक कर्मचारियों से लॉकर खुलवाया। इसके बाद लॉकर से 22 लाख कैश लूट कर फरार हो गए। सभी अपराधी काले रंग की अपाचे बाइक से आए थे।पुलिस के जांच में यह बात सामने आई कि जमीन कारोबारी घनश्याम गिरी ही इस लूट कांड का मास्टरमाइंड है।

घनश्याम गिरी, संतोष बकरिया समेत पांच पार्टनर मिलकर जमीन का कारोबार करते हैं। घनश्याम पर कर्ज काफी थी। बकाया पैसा को लेकर अन्य पार्टनर दबाव बना रहे थे। जिसके बाद उसने संतोष बकरिया के साथ मिलकर प्लान बनाया।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story