इंस्पेक्टर- दो सिपाही सस्पेंड: जीजा की हत्या मामले में गिरफ्तार साले ने थाने में लगा ली फांसी, पुलिस ने परिजनों से मांगे थे 5 लाख, 1.10 लाख दे चुका....

Insepector and Constable Suspend: जीजा की हत्या के आरोप में गिरफ्तार युवक थाने की हाजत में ही खुदकुशी कर ली। आरोप है कि पुलिस ने मामले को रफा दफा करने के लिए 5 लाख रुपये की डिमांड की थी। इस मामले में एसपी ने इंस्पेक्टर, हवलदार और सिपाही सहित तीन को सस्पेंड कर दिया है। मामला मध्यप्रदेश के मुरैना सिविल लाइन थाने का है। थाने में ही हत्या के आरोपी ने खुदकुशी कर ली।

उसने लॉकअप में अपने गमछे का फंदा बनाया और खिड़की की ग्रिल में फंसाकर फांसी लगा ली। मृतक बालकृष्ण जाटव (31) उर्फ सनी को हत्या के आरोप में पुलिस अरेस्ट करके लाई थी। दिसंबर 2023 में अशोक जाटव नाम के युवक की हत्या हुई थी। इसी मामले में बालकृष्ण आरोपी था। अशोक रिश्ते में बालकृष्ण का जीजा लगता था।बता दें, कि मृतक के बड़े भाई कल्लू ने पुलिस पर पांच लाख रुपए मांगने का आरोप लगाया था, जिसमें एक लाख 10 हजार रुपए कल ही दिए थे।

वहीं, बालकृष्ण के सुसाइड के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कल्लू से वीडियो कॉल पर बात भी की। पटवारी ने एसपी को बर्खास्त करने और पुलिसवालों पर हत्या का केस दर्ज करने की मांग की है।सनी लक्ष्मणपुर जलालपुर वार्ड क्रमांक 63 ग्वालियर का रहने वाला था। यहां मुरैना में अपनी मामी के यहां अंबेडकर नगर जौरा रोड पर रहता था। यहां मजदूरी करता था।

उसके परिजनों का आरोप है कि उसे पुलिस चार दिन पहले लेकर आई थी। उसकी मौत कैसे हो गई, इसका पुलिस ने सही-सही खुलासा नहीं किया है।मृतक बालकृष्ण के भाई कल्लू ने पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है। उसका कहना है कि पुलिस ने उसे छोड़ने के लिए 5 लाख रुपए मांगे थे। इसमें 1 लाख 10 हजार रुपए शनिवार को सिविल लाइन थाने के हेड कॉन्स्टेबल पवन त्रिवेदी को दिए थे।

Related Articles
Next Story